Home उत्तराखण्ड टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने मनाया अपना 37वां स्थापना दिवस, टीएचडीसी नए लक्ष्यों...

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने मनाया अपना 37वां स्थापना दिवस, टीएचडीसी नए लक्ष्यों की ओर अग्रसर

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने मनाया अपना 37वां स्थापना दिवस, टीएचडीसी नए लक्ष्यों की ओर अग्रसर

बीएसएनके न्यूज / ऋषिकेश डेस्क। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश सहित सभी यूनिटों/परियोजनाओं एवं कार्यालयों में 37वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस अवसर पर निगम के कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक,आर. के. विश्नोई ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड का ध्वज फहराया तथा रसमंजरी हॉल में बड़ी संख्या में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को संबोधित किया।

समारोह का शुभारंभ अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, आर. के. विश्नोई, निदेशक (कार्मिक), शैलेन्द्र सिंह, और निदेशक (तकनीकी),भूपेंद्र गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया । जिसमें टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक,आर.के.शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। यह आयोजन निगम द्वारा देश के विधुत क्षेत्र में पिछले 03 दशकों से अधिक परिवर्तनकारी योगदान और भावी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए समर्पित रहा।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, आर. के. विश्नोई, निदेशक (कार्मिक), शैलेन्द्र सिंह, और निदेशक (तकनीकी)

THDC India Limited 37th Foundation Day….

उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए,विश्नोई ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की 37 वर्षों की उल्लेखनीय यात्रा पर प्रकाश डाला। उन्होंने 1988 में निगम की स्थापना के बाद प्रगति पथ पर आई विभिन्न चुनौतियों से निपटते हुए प्राप्त की गई अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके अटूट समर्पण और दृढ़ता से ही कंपनी ने अनेक नए मुकाम हासिल किए हैं। विश्नोई ने इस बात पर जोर दिया कि स्थापना दिवस न केवल गर्व का क्षण है, बल्कि यह भावी लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हुए निरंतर प्रणालीगत सुधार पर पुनर्विचार करने और उन्हें पुनर्संरेखित करने का समय भी है।

उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की सफलता कर्मचारियों के सामूहिक प्रयासों, उत्कृष्टता के साथ कार्य करने और ईमानदारी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का ही परिणाम है। उन्होंने कंपनी की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया और टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड को एक वैश्विक ऊर्जा संगठन के रूप में स्थापित करने के विजन को दोहराया, जो स्थायी समाधान के माध्यम से भारत की नेट-जीरो आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर निगम के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, आर.के.शर्मा को उनके दूरदर्शी नेतृत्व और संगठन की सफलता में उनके अमूल्य योगदान के लिए “नमन पुरस्कार” से सम्मानित किया गया।

इस आयोजन में उत्कृष्ट उपलब्धियाँ अर्जित करने वाले, श्रेष्ठ शैक्षणिक उत्कृष्टता दर्शाने वाले बच्चों और निगम द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा, कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला भी आयोजित की गई।

निगम के स्थापना दिवस के उत्सव को बढ़ावा देने के लिए 01 जुलाई, 2024 से 10 जुलाई, 2024 तक “जलसा: प्री-स्थापना दिवस महोत्सव” का आयोजन किया गया। जिसमें संगीत, नृत्य, प्रतियोगिताओं और अनेक रोमांचक कार्यक्रम आयोजित किए गए । इन कार्यक्रमों में कर्मचारियों के लिए प्रेरणादायक सत्र, पाक कला प्रतियोगिताएं, बच्चों के लिए प्रतिभा शो, टेलेंट शो आदि शामिल थे। इन आयोजनों का प्रमुख उद्देश्य टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों के बीच एकता की भावना बढ़ाना और उनके परिवार के सदस्यों के द्वारा दिए जा रहे महत्वपूर्ण सहयोग को पुरस्कृत करना था।

पूरे समारोह का लाइव प्रसारण किया गया, जिससे निगम के विभिन्न स्थानों पर सभी कर्मचारियों को उत्सव में भाग लेने का अवसर मिला। कार्यक्रम का समापन ईश्वर दत्त तिग्गा, अपर महाप्रबंधक, (मा.सं. एवं प्रशा.) द्वारा दिए गए धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, उन्होंने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की निरंतर सफलता में योगदान देने वाले सामूहिक प्रयासों के लिए सराहना की। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड अपने 37वें स्थापना दिवस के अवसर पर उत्कृष्टता और नवाचार की भावना से प्रेरित होने के संकल्प के साथ भावी प्रगति पथ पर अग्रसर होने के लिए कार्यशील है।