Home उत्तराखण्ड भगवती राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी की विधिविधान से मूर्ति स्थापना का पांच दिवसीय...

भगवती राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी की विधिविधान से मूर्ति स्थापना का पांच दिवसीय कार्यक्रम हुआ संपन्न

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। प्रखंड के चलियापानी गांव में भगवती राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी का नव निर्मित भव्य मंदिर में विधिविधान से मूर्ति स्थापना का पांच दिवसीय कार्यक्रम संपन्न हो गया है।

बृहस्पतिवार को चलियापानी गांव में मां भगवती राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी का पौराणिक मंदिर को भव्य नव निर्माण करने के बाद ग्रामीणों ने पुजारियों और देवी के पश्वाओं की उपस्थिति में मंदिर में पांच दिवसीय पूजा अर्चना हवनादि कर मां राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी की नयीं मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा संपन्न करते हुए मंदिर के गर्भगृह में प्रतिष्ठापित किया।

बताते चलें कि यह गांव चौपता चौंरी का पड़ोसी गांव है तथा यहां भी प्रसिद्ध चौपता चौंरी की ही भगवती विराजमान है। ग्राम प्रधान सरीता नेगी ने बताया कि हमारे गांव में माता रानी का पौराणिक काल से ही मंदिर विराजमान है लेकिन वह काफी पुराना हो गया था। जिस कारण सभी ग्रामीणों ने तय किया कि मंदिर को भव्य स्वरूप दिया जाना चाहिए और इसकी चलते सभी ने तन-मन और धन से सहयोग किया।

जिस कारण आज हम नये मंदिर में विधिविधान से मूर्ति स्थापना कर पूजा अर्चना और हवन करने में सफल हो सके। इस कार्यक्रम के समापन प्रसाद वितरण करने के उपरांत ब्रह्मभोज का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख यशपाल सिंह नेगी,अरविंद सिंह नेगी,दीपक सिंह, पुजारी और देवी के पश्वा गोकुल सिंह नेगी, पुजारी हर्स प्रसाद सती, देवेंद्र पुरोहित, मंदिर समिति के अध्यक्ष हर सिंह, उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह, चंद्रसिंह, राजेंद्र सिंह, भजन सिंह,मनवर सिंह, मोहन सिंह, महिला मंगल दल अध्यक्ष बीना देवी,विशाला देवी सहित समस्त ग्रामीण एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक