Home sports उत्तराखंड प्रीमियर लीग: देहरादून ने नैनीताल को हराकर दर्ज की पहली जीत

उत्तराखंड प्रीमियर लीग: देहरादून ने नैनीताल को हराकर दर्ज की पहली जीत

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। सोमवार के डबल-हेडर के दूसरे मुकाबले में देहरादून वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर बड़ा स्कोर खड़ा किया, लेकिन नैनीताल एसजी पाइपर्स उसका पीछा करने में 43 रनों से पीछे रह गई।

वॉरियर्स ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अपने विरोधियों को मात दी। उन्होंने 196/4 का मजबूत स्कोर खड़ा किया और फिर अनुशासित गेंदबाजी के दम पर जीत दर्ज की।

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, नैनीताल एसजी पाइपर्स ने अपने सलामी बल्लेबाज प्रियंशु खंडूरी (9 गेंदों में 6 रन) को पांचवें ओवर में खो दिया। उन्होंने अवनीश संधू के साथ पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की थी। अगले ही ओवर में, अवनीश संधू (22 गेंदों में 33 रन) रन आउट हो गए और नंबर 3 बल्लेबाज हर्ष राणा बिना कोई रन बनाए अभय नेगी की गेंद पर आउट हो गए।

10 ओवर के बाद एसजी पाइपर्स का स्कोर 59/4 था, और उन्हें 60 गेंदों में 138 रनों की दरकार थी। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए प्रतीक पांडे ने संघर्षपूर्ण पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 57 रन बनाए, लेकिन निचले क्रम से उन्हें ज्यादा समर्थन नहीं मिला और वॉरियर्स की सधी हुई गेंदबाजी ने नैनीताल को 159/9 तक सीमित कर दिया।

इससे पहले, देहरादून वॉरियर्स को फिर से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। इस बार उनके शीर्ष क्रम ने दमदार प्रदर्शन किया, जिसमें सलामी बल्लेबाज संस्कार रावत और वैभव भट्ट ने 64 रनों की साझेदारी की।

हालांकि, वैभव भट्ट 17 गेंदों में 22 रन बनाकर रन आउट हो गए, लेकिन संस्कार रावत ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और आंजनेय सूर्यवंशी के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण 68 रनों की साझेदारी की। इससे नैनीताल एसजी पाइपर्स के गेंदबाजों पर दबाव बढ़ गया।

संस्कार रावत ने 51 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे, इससे पहले कि हर्ष राणा ने उन्हें 15वें ओवर में आउट किया। आंजनेय सूर्यवंशी 43 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि दिक्षांशु नेगी ने 15 गेंदों में 38 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनके इस तेज-तर्रार खेल ने टीम के स्कोर को काफी बढ़ाया और देहरादून ने एक मजबूत कुल स्कोर खड़ा किया।

सोमवार के पहले मुकाबले में, पिथौरागढ़ हरिकेंस ने हरिद्वार स्प्रिंग एलमास को चार विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की और अंक तालिका में अपने पहले दो अंक हासिल किए।