Home sports उत्तराखंड प्रीमियर लीग: यूएसएन इंडियंस ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले...

उत्तराखंड प्रीमियर लीग: यूएसएन इंडियंस ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में हरिद्वार स्प्रिंग एलमास को हराया

उत्तराखंड प्रीमियर लीग: यूएसएन इंडियंस ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में हरिद्वार स्प्रिंग एलमास को हराया
Yuvraj Chauadhary of USN Indians received player of the match award during the match 7 between USN Indians and Haridwar Spring Elmas of the UPL T20 League season 5
  • गिरीश रतूरी की शानदार पारी के बावजूद यूएसएन इंडियंस ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। यूएसएन इंडियंस ने बुधवार शाम राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हरिद्वार स्प्रिंग एलमास के खिलाफ डीएलएस मेथड के जरिए एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की, जिससे उन्होंने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की।

बुधवार के डबल-हेडर के दूसरे मैच पर भी बारिश का असर पड़ा, जिससे यूएसएन इंडियंस की पारी की शुरुआत और बीच में देरी हुई। नतीजतन, हरिद्वार स्प्रिंग एलमास के लिए लक्ष्य डीएलएस मेथड से संशोधित किया गया और उन्हें 66 गेंदों में 130 रन का नया लक्ष्य दिया गया, जिसमें पावरप्ले को 3 ओवरों तक सीमित कर दिया गया। हरिद्वार स्प्रिंग एलमास के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण था, क्योंकि यह उनका चौथा और आखिरी लीग मैच था। प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए उन्हें यह मैच जीतना जरूरी था, लेकिन उनके खाते में पिछले तीन मैचों में केवल एक ही जीत थी।

बड़े लक्ष्य और तेजी से रन बनाने के दबाव में हरिद्वार स्प्रिंग एलमास ने पावरप्ले में ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। शश्वत डंगवाल (10 गेंदों में 20 रन) और सौरभ रावत (10 गेंदों में 16 रन) ने साझेदारी बनाने की कोशिश की, लेकिन प्रशांत चौहान ने एक ही ओवर में दोनों को आउट कर हरिद्वार की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जैसे ही आवश्यक रन रेट 15 के ऊपर चला गया, कुनालवीर सिंह ने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए कुछ चौके लगाए और अपनी टीम को जीत की थोड़ी उम्मीद दी। हालांकि, उनका संघर्ष नौवें ओवर में 8 गेंदों में 23 रन बनाकर समाप्त हो गया।

खेल ने नाटकीय मोड़ तब लिया जब गिरीश रतूरी ने अग्रिम तिवारी के ओवर में लगातार चार छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन उनके नाबाद 35 रन (19 गेंद) के बावजूद यूएसएन इंडियंस ने उन्हें 128/7 पर रोककर एक रोमांचक जीत दर्ज की।

इससे पहले, हल्की बूंदाबांदी के कारण मैच को 16 ओवर प्रति पारी तक सीमित कर दिया गया, जिसमें पावरप्ले 1 से 5 ओवर तक ही था। हरिद्वार स्प्रिंग एलमास द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद, यूएसएन इंडियंस ने शुरुआती ओवरों में कुछ चौके लगाए, लेकिन चौथे ओवर के अंत तक उन्होंने जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवा दिए।

हालांकि शुरुआती झटकों के बावजूद, ओपनर युवराज चौधरी ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।
यूएसएन इंडियंस ने 6 ओवरों में 64/2 तक पहुंचने के बाद बारिश के कारण खेल में कुछ समय के लिए रुकावट आई, जिससे उनकी लय में बाधा आई। खेल दोबारा शुरू होने के बाद आर्यन शर्मा जल्दी आउट हो गए और बारिश की वजह से मैच को और कम करके 11 ओवर प्रति पारी कर दिया गया।

युवराज चौधरी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी और 33 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी की बदौलत यूएसएन इंडियंस ने 125/6 का मजबूत स्कोर खड़ा किया।