Home sports उत्तराखंड प्रीमियर लीग: विजय शर्मा ने पिथौरागढ़ हरिकेंस को दिलाई रोमांचक जीत

उत्तराखंड प्रीमियर लीग: विजय शर्मा ने पिथौरागढ़ हरिकेंस को दिलाई रोमांचक जीत

Uttarakhand Premier League: Vijay Sharma leads Pithoragarh Hurricanes to thrilling win
  • विजय शर्मा के विस्फोटक प्रदर्शन से पिथौरागढ़ हरिकेंस ने देहरादून वॉरियर्स को आखिरी गेंद पर हराया 

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। बुधवार को डबल-हेडर के दोपहर के मैच में पिथौरागढ़ हरिकेंस ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में देहरादून वॉरियर्स को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण दो अंक अर्जित किए। इस जीत के साथ पिथौरागढ़ हरिकेंस ने तीन मैचों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

इस रोमांचक जीत के हीरो विजय शर्मा रहे, जिन्होंने 23 गेंदों में 50* रन की शानदार पारी खेली। उनकी इस धमाकेदार पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल थे। 104 रनों का पीछा करते हुए, पिथौरागढ़ हरिकेंस की शुरुआत खराब रही, जब उन्होंने चार ओवरों के भीतर दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। हालांकि, नीरज राठौर और विजय शर्मा ने 42 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला।

उनकी यह साझेदारी टीम को जीत की ओर ले जा रही थी, लेकिन नीरज राठौर को आशार खान की एक शानदार डायरेक्ट हिट ने रन आउट कर दिया। नीरज ने 24 गेंदों में 28 रन बनाए थे।

इसके बाद भी विजय शर्मा ने दबाव में संयम बनाए रखा और आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने परमेंदर चड्ढा (10 गेंदों में नाबाद 20 रन) के साथ 57 रनों की नाबाद साझेदारी की और अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को शानदार अंदाज में जीत दिलाई।

बारिश के कारण गीली आउटफील्ड की वजह से मैच देर से शुरू हुआ और इसे 12 ओवर प्रति पारी तक सीमित कर दिया गया। पावरप्ले के ओवर 1 से 4 तक ही रहे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, देहरादून वॉरियर्स ने सलामी बल्लेबाज संस्कार रावत को पहले ही ओवर में प्रियंक सिंह की गेंद पर मात्र 1 रन पर खो दिया।

वैभव भट्ट (23 गेंदों में 27 रन) और आंजनेय सूर्यवंशी (22 गेंदों में 25 रन) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, जबकि आदित्य तारे (8 गेंदों में 12 रन), दिक्षांशु नेगी (8 गेंदों में 16 रन), और रक्षित रोही (7 गेंदों में 14 रन) ने तेजी से रन जोड़कर टीम को 103/6 के स्कोर तक पहुंचाया।

इससे पहले, महिला उत्तराखंड प्रीमियर लीग के उद्घाटन मैच में पिथौरागढ़ हरिकेंस और नैनीताल एसजी पाइपर्स के बीच मुकाबला बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द कर दिया गया, जिसके कारण दोनों टीमों को अंक साझा करने पड़े।