Home sports महिला उत्तराखंड प्रीमियर लीग: नैनीताल एसजी पाइपर्स ने मसूरी थंडर्स को हराकर...

महिला उत्तराखंड प्रीमियर लीग: नैनीताल एसजी पाइपर्स ने मसूरी थंडर्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई

Manisha Kuwar of Nainnital SG Pipers received player of the match award
  • नैनीताल एसजी पाइपर्स 2024 महिला उत्तराखंड प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी 

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। महिला टूर्नामेंट का पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद, आज के मैच का दांव ऊंचा था: जो टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल में पहुंचेगी। इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए, नैनीताल एसजी पाइपर्स ने बल्ले और गेंद दोनों से अपना दबदबा दिखाया और मसूरी थंडर्स को सात विकेट से हराया।

97 रन का पीछा करते हुए, नैनीताल एसजी पाइपर्स की सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। जहां मनीषा प्रधान ने पारी को संभाला, वहीं उनकी साथी मेघा सैनी ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की।

दोनों ने 40 रन की साझेदारी की, इसके बाद मेघा सैनी का महत्वपूर्ण विकेट गिरा, जिन्होंने 18 गेंदों में 26 रन की तेज़ पारी खेली। हालांकि मेघा के आउट होने के बावजूद, नैनीताल एसजी पाइपर्स का लक्ष्य पर पकड़ बनी रही। मनीषा प्रधान और नंबर 4 बल्लेबाज दीपिका चंद ने पारी को संभालते हुए टीम को जीत की ओर ले जाने की जिम्मेदारी ली।

दीपिका चंद 26 गेंदों में 23 रन बनाकर मनीषा प्रधान के साथ 33 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करने के बाद आउट हो गईं। कुछ ही गेंदों बाद, नैनीताल एसजी पाइपर्स ने तीन ओवर शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। मनीषा प्रधान 37 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर क्रीज पर डटी रहीं।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली मसूरी थंडर्स को शुरुआती झटके लगे, और उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। हालांकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज नंदिनी कश्यप और कप्तान मानसी जोशी ने पारी को संभालते हुए एक महत्वपूर्ण साझेदारी की।

14/3 के स्कोर से, उनकी 61 रन की साझेदारी ने टीम को 75/3 तक पहुंचाया, फिर वैशाली तुलेरा ने नंदिनी कश्यप का अहम विकेट लिया, जिससे यह साझेदारी टूट गई। नंदिनी कश्यप ने 41 गेंदों में 45 रन बनाकर टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए।

उनके आउट होते ही मसूरी थंडर्स की पारी लड़खड़ा गई, और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए। नैनीताल एसजी पाइपर्स की कप्तान एकता बिष्ट की अगुआई में गेंदबाजों ने लगातार दबाव बनाए रखा।मानसी जोशी (31 गेंदों में 14 रन) ही एकमात्र दूसरी बल्लेबाज थीं जो दहाई के अंक तक पहुंच पाईं, जबकि बाकी बल्लेबाज संघर्ष करती रहीं। मसूरी थंडर्स ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 96/8 का स्कोर खड़ा किया।