Home उत्तराखण्ड एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ साझेदारी के जरिए...

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ साझेदारी के जरिए बैंकइंश्योरेंस के क्षेत्र में प्रवेश किया

न्यूज डेस्क / देहरादून। भारत की प्रमुख जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने गैर-जीवन बीमा सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ एक कॉर्पोरेट एजेंसी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस रणनीतिक समझौते के तहत, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस बैंक के ग्राहकों को संपत्ति, समुद्री और इंजीनियरिंग बीमा जैसे वाणिज्यिक बीमा उत्पादों की श्रृंखला के साथ-साथ स्वास्थ्य, व्यक्तिगत दुर्घटना, घर, मोटर और यात्रा बीमा जैसे अन्य बीमा उत्पाद उपलब्ध कराएगा।

इस अवसर पर अमर जोशी, हेड द इमर्जिंग बिजनेस लाइन्स, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, ने कहा, “हमें खुशी है कि इस साझेदारी के जरिए हमारा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और अधिक मजबूत हुआ है, साथ ही हम नई उपलब्धियां हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इससे हमें अपने उत्पादों की पूरी श्रृंखला को बड़ी संख्या में ग्राहकों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। कुल मिलाकर हम पहले की तरह ही अपने उद्देश्य पर कायम रहेंगे, यानी हम बीमा को सभी के लिए सुलभ बनाकर पूरे देश में इसकी पैठ बढ़ाने की दिशा में निरंतर प्रयासरत रहेंगे।

अमित कुमार, हेड द रिटेल लायबिलिटीज, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, ने कहा, “हमें बेहद प्रसन्नता है कि हमें एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के साथ जुड़ने और अपने ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य-वर्धित उत्पाद व सेवाएं उपलब्ध कराने का अवसर मिला है। हमारे गैर-जीवन बीमा पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए शायद इससे बेहतर समय कोई और नहीं हो सकता था, क्योंकि यह हमारे ग्राहकों को स्वास्थ्य एवं धन, दोनों की सुरक्षा प्रदान करता है और संपत्ति प्रबंधन के हमारे मौजूदा प्रस्तावों का पूरक है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का दृष्टिकोण डिजिटल को प्राथमिकता देना है, साथ ही यह अपने अत्याधुनिक नेटबैंकिंग प्लेटफॉर्म और बेहद सहज एवं उपयोगकर्ताओं के अनुकूल मोबाइल ऐप के जरिए ग्राहकों को सेवाएं उपलब्ध कराता है, जो पूरे देश में मौजूद इसकी शाखाओं, एटीएम और ऋण केंद्रों का पूरक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here