संवाद जन सरोकारों का....

ग्राम पंचायत कोठा में देर शाम भालुओं द्वारा बकरी पालक पर हमला ,पालक व बकरियाँ घायल

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली । प्रखंड के ग्राम पंचायत कोठा के एक बकरी पालक पर देर सायं भालुओं ने उस वक्त हमला कर दिया जब वह बकरियों को चुगाकर घर लौट रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोठा गांव के संजय पुरोहित हमेशा की तरह दोपहर बाद अपनी बकरियाँ चुगाने गांव के पास जंगल में गया था। देर शाम जैसे ही वह बकरियों को चुगाकर वापस गांव की तरफ लौट रहा था कि दो भालुओं ने अचानक बकरियों और उस पर हमला कर दिया। संजय की चीख पुकार सुनकर उसके आसपास के चरवाहों ने वहां पहुंचकर हल्ला मचाया। बताया जा रहा है कि एक भालू बकरियों पर हमला कर रहा था। जिसमे कुछ बकरियों को भी घायल करना बताया गया है।

जबकि दूसरा भालू संजय पुरोहित पर हमला कर रहा था। लोगों के हो हल्ला मचाने की वजह से भालू संजय और बकरियों को घायल कर जंगल की ओर भाग निकले। संजय पुरोहित को भालू ने काफी गंभीर चोटें पहुंचाई है। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने ग्राम प्रधान प्रेम पुरोहित को सूचना दी।

ग्रामीणों की मदद से घायल संजय को गांव से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ लाया गया। जहाँ उसका उपचार करने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

वन क्षेत्राधिकारी जुगलकिशोर चौहान ने कहा कि वन कर्मियों को स्वास्थ्य केंद्र में स्तिथि का जायजा लेने के लिए भेजा गया था।कहा कि देर सायं होने के कारण वनकर्मियों को घटनास्थल पर सोमवार को रवाना किया जायेगा और विभाग के नियमानुसार घायल को मुआवजा दिया जायेगा। कहा कि भालुओं के द्वारा बकरियों के घायल करने अथवा मारने की सूचना की पुष्टि घटनास्थल पर वनकर्मियों की जांच के उपरांत ही नियमानुसार कार्यवाही की जा सकेगी।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: