संवाद जन सरोकारों का....

चमोली के थराली विधानसभा में भीषण पेयजल संकट- मनोज पंवार

खबर सुने

न्यूज डेस्क / थराली । उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के थराली विधानसभा संयोजक मनोज सिंह पवार ने आज गडकोट के नवोली गांव का भ्रमण किया, जहां उन्होंने विकास की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए गांव के लोगों से बातचीत की। वर्तमान में चल रहे पेयजल संकट पर गांव के लोगों ने सरकार के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे क्षेत्र में अभी तक विकास की योजनाएं नहीं पहुंच पाई है।

हमारा पूरा क्षेत्र बदहाली से जूझ रहा है एवं यहां पर पेयजल संकट के साथ-साथ बेरोजगारी की समस्या भी अपने चरम पर हैं। पेयजल संकट की स्थिति तो ऐसी है कि अपने गांव से लोगों को 3 किलोमीटर से लेकर कई जगह 5 किलोमीटर तक पैदल चलकर पीने का पानी लोग अपने घर में ला रहे हैं।

इस क्षेत्र में यह आम बात है कि स्कूल कॉलेज जाने वाले छोटे -छोटे, नन्हे -मुन्ने बच्चे आपको बोतल, गैलन, बाल्टी और गगरी आदि से पानी ढोते हुए नजर आ जाएंगे। यह काम हर घर के नन्हे-मुन्ने, छोटे छोटे बच्चे रोजाना तकरीबन 3 से 5 बार करते रहते हैं। अपने आवश्यकता अनुसार पैदल चलकर अपने घर के लिए पानी दूरदराज के क्षेत्रों से लाते रहते हैं। इन्हें कई बार रास्ते में जंगली जानवरों का भी सामना करना पड़ता है और पहले भी कई ऐसे हादसे हो गए हैं जहां जंगली जानवरों का सामना होने से लोगों की जान फस चुकी है।सरकारे कितनी भी आई और गई लेकिन इस गडकोट के नवोली गांव में विकास की योजनाएं अभी तक नहीं पहुंच पाई है।

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी इन तमाम मजबूर, बेबस एवं लाचार लोगों की आवाज बनकर लोगों के सामने उनकी समस्याओं को रखने का प्रयत्न कर रहा है ताकि विकास की योजनाओं का ढोल पीटने वाली सरकार को यह ज्ञात हो सके कि सिर्फ दिल्ली से राजनीति करने का आपके क्षेत्रों में किस तरह का प्रभाव पड़ता है।

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी यह भी निवेदन करता है कि आसपास के लोग उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी से जुड़े और अपने क्षेत्र के विकास के बागडोर अपने हाथों में ले और अपने क्षेत्र का नेतृत्व खुद ही करें।

राष्ट्रीय पार्टी सिर्फ वोट बटोरने के लिए अपनी विकास योजनाओं का ढिंढोरा पीट पीट कर लोगों को सिर्फ गुमराह करते आ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: