Home उत्तराखण्ड चतुर्थ श्रेणी से स्केलर पद पर पदोन्नति में आ रही दिक्कतों को...

चतुर्थ श्रेणी से स्केलर पद पर पदोन्नति में आ रही दिक्कतों को दूर करने की मांग

स्थानीय संवाददाता / कोटद्वार। उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारी संगठन ने चतुर्थ श्रेणी से स्केलर पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया में आ रही दिक्कतों को दूर करने सहित विभिन्न मांगों को वन एवं पर्यावरण मंत्री डा0 हरक सिंह रावत को ज्ञापन सौंपा।संगठन के एक प्रतिनिधि मंडल ने काबीना मंत्री डा0 हरक सिंह रावत को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि वन विकास निगम में स्केलर संवर्ग की भारी कमी बनी हुई है।

इससे निगम के फील्ड कार्य प्रभावित हो रहे हैं। कहा कि समस्या के निराकरण के लिए चतुर्थ श्रेणी से स्केलर पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया में छूट के साथ बदलाव को लेकर वन विकास निगम प्रबंधन द्वारा अपना प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जो शासन में लंबित है। उन्होंने स्केलर संवर्ग को दैनिक सेवा का दो वर्ष का सेवा लाभ देने के लिए मंत्री मंडल स्तर पर गठित उप समिति का भी अभी तक कोई निर्णय नहीं आ पाया है। इससे कर्मचारियों में निराशा है। प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से मांगों पर कार्रवाई की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल में संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष जेपी बहुखंडी, मंत्री नैन सिंह सौंद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश चौधरी, प्रभागीय शाखा कोटद्वार के अध्यक्ष दलबीर सिंह रावत, संयुक्त मंत्री प्रेम चंद्र घिल्डियाल व कार्यकारणी सदस्य मुकेश बड़थ्वाल शामिल रहे।
स्थानीय संवाददाता – वीरेंद्र रावत