Home उत्तराखण्ड परम के कलाकारों ने नाटक के माध्यम से दी विभिन्न योजनाओं की...

परम के कलाकारों ने नाटक के माध्यम से दी विभिन्न योजनाओं की जानकारी

स्थानीय संवाददाता / पौड़ी। सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग के पंजीकृत दल “परम” पर्वतीय रंगमंच एवम सांस्कृतिक समिति पौड़ी द्वारा विकास खण्ड कोट के मसाण गांव और फलस्वाड़ी में कोविड़ जागरूकता के साथ ही राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गयी।

राजकीय इंटर कॉलेज मसाण गांव के प्रांगण में परम के कलाकारों ने नाटक “जिम्मेदारी है” का भावपूर्ण मंचन किया गया।नाटक में कलाकारों ने हास्य और व्यंग के माध्यम से कोरोना के सुरक्षा नियम सहित पोषण अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण,मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना,आजादी का अमृत महोत्सव आदि विषयों पर कार्यक्रम किया। हर बच्चे को मिले पोषण का वरदान-कुपोषण को दूर भगा परिवार का रखे ध्यान” गीत से कलाकारों ने बताया कि बच्चे के पहले 1000 दिन बहुत खास होते हैं जिसमे बच्चे के साथ -साथ धात्री महिलाओ को भी पूरा पोषण मिलना चाहिए।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य महेशानंद टम्टा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समाज मे मनोरंजन के साथ साथ जागरूकता के लिए सराहनीय पहल है। परम के टीम लीडर योगम्बर पोली ने बताया कि सूचना विभाग के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी सम्पूर्ण जनपद में गीत नाट्य योजना के अंतर्गत किये जा रहे हैं। कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही परम की टीम में योगम्बर पोली,सुदीप घिल्डियाल, रघुवीर पँवार, नीरज नेगी,जॉली,प्रीति रावत,अनामिका आदि शामिल थे।

कार्यक्रम में परियोजना कोट की प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी सीता देवी,सुपरवाइजर रीना बिंदोला,आंगनबाड़ी कार्यकर्ती मंजू रावत,विशेश्वरी देवी,कबोत्तरी देवी,भारती कुकरेती,सहायिका कुसुमलता, पुष्पा जुयाल,विमला आदि का सहयोग रहा।

संवाददाता – वीरेंद्र रावत