Home उत्तराखण्ड कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह रावत के इस्तीफे के समर्थन में युवा कांग्रेसी,दिया...

कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह रावत के इस्तीफे के समर्थन में युवा कांग्रेसी,दिया सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और जिला पंचायत उपाध्यक्ष चमोली लक्ष्मण सिंह रावत के पार्टी को दिए इस्तीफे के बाद अब यहां उनके समर्थकों, युवाओं ने कांग्रेस पार्टी से सामुहिक इस्तीफा देने की चेतावनी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष के नाम चेतावनी पत्र भेज दिया है। उन्होंने पत्र में मांग की है कि जल्दी ही लक्ष्मण सिंह रावत का इस्तीफा अस्वीकार कर उन्हें पार्टी में सम्मान दिया जाए।

जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी और उनके पति राजेन्द्र सिंह भंडारी व जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत के बीच पिछले दिनों हुए आरोप-प्रत्यारोपों के घमासान के बाद लक्ष्मण सिंह रावत ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दिया था।जिसपर अभी कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।

आज नारायणबगड़ में ब्लाक कांग्रेस कमेटी की इसी संदर्भ में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष गीरीश कंडवाल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में कोठली जिला पंचायत वार्ड के लक्ष्मण सिंह रावत के दर्जनों समर्थक युवाओं ने भाग लिया और संगठन से गुजारिश की कि शीघ्र ही उनका इस्तीफा वापस लिया जाए।

युवाओं ने कहा कि लक्ष्मण सिंह रावत ने कांग्रेस पार्टी के लिए उनको एक नर्सरी की तरह पाल पोस कर तैयार किया है और आज हम उनके नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में गांव गांव जाकर पार्टी के लिए मजबूत मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में जुटा रहे थे।युवाओं ने कहा किसी न किसी साजिश के तहत पिंडर कांग्रेस को कमजोर किया जा रहा है।

वहीं ब्लाक कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि लक्ष्मण सिंह रावत पार्टी के मजबूत सिपाही है और उनके नेतृत्व में हमेशा से यहां से चुनाव में पार्टी आगे रहती है, इसलिए कि उनके साथ युवाओं की मजबूत टीम धरातल पर काम करती है और वे भी पिछले दो सालों से गांव गांव जाकर पार्टी को मजबूती दे रहे हैं।सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में कहा कि उनके इस्तीफे को लेकर युवाओं को समझा दिया गया है कि प्रदेश नेतृत्व से बातचीत कर उनको पार्टी में वापस ससम्मान लाया जायेगा। कहा कि तबतक युवाओं और लक्ष्मण सिंह रावत के समर्थकों को सब्र रखने को कहा गया है।

इस अवसर पर ब्लाक महिला कांग्रेस अध्यक्ष ऊषा रावत, ब्लाक कार्यकारी अध्यक्ष नरेंद्र सिंह रावत, जयपालसिंह बुटोला,बिसंभर मनोडी, महेश कुमार,रघुनाथ सिंह,प्रवींद्र नेगी, राजेन्द्र सिंह नेगी,दलीप सिंह नेगी,संजय नेगी,गौरव रावत,मन्नू नेगी,फते सिंह, राजेश कुमार आदि मौजूद थे। संचालन ब्लाक महामंत्री मोहनसिंह रावत ने किया।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा