Home उत्तराखण्ड नशा मुक्ति जनजागरुकता” कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को किया जा रहा...

नशा मुक्ति जनजागरुकता” कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को किया जा रहा जागरूक

बीएसएनके न्यूज संवाददाता / सतपुली डेस्क। सतपुली पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत राजकीय महाविद्यालय सतपुली में जाकर छात्र- छात्राओं की कैरियर काउन्सलिंग कर आगामी पुलिस भर्ती के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी।

साथ ही बढ़ते हुए अपराधों की रोकथाम, महिला अपराध, मानव तस्कारी, साइबर अपराधों से बचाव, सोशल मीडिया के दुष्प्रभावों व आपतकालीन नम्बर डायल-112 आदि के बारे में जानकारी देकर बताया कि यदि आपके साथ कोई भी व्यक्ति अपमानजनक व्यवहार या छेड़छाड़ करता है तो इस तरह की घटनाओं को नजर अंदाज न करें।

इसकी सूचना तत्काल अपने परिजनों और पुलिस को दें। छात्र-छात्राओं को बढ़ते इंटरनेट के प्रयोग व ऑनलाइन गेम के दुष्प्रभावके बारे में जानकारी देकर साइबर अपराधों व महिला संबंधित अपराधों के लिए जागरूक किया गया।

छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी देने के साथ-साथ उत्तराखंड ट्रैफिक आई एप गौरा शक्ति एप्प के सम्बन्ध में विस्तृत रुप से जानकारी दी गयी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा कोविड के नये वेरियेन्ट ओमीक्रोन के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिये जारी की गयी।

कोविड गाइडलाइंस का पालन करने, घर से बाहर निकलते ही मास्क का प्रयोग करने, बार-बार साबुन पानी से हाथ धोने व भीड-भाड़ वाली जगह पर उचित दूरी का पालन करने हेतु बताया गया।

पौडी पुलिस द्वारा मौके पर एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार आमजन को कोविड-19 के नये वेरियेन्ट ओमिक्रोन से बचाव के दृष्टिगत मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन किये जाने हेतु जागरूक किया जा रहा है।

रिपोर्ट- वीरेन्द्र रावत