संवाद जन सरोकारों का....

तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया 9वां स्थापना दिवस

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल ने आज स्कूल परिसर में अपने 9वें स्थापना दिवस का आयोजन जोश और उत्साह के साथ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आरआईएमसी देहरादून के कमांडेंट, सेना मेडल कर्नल विक्रम कादियान उपस्थित रहे। जबकि कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस के होमगार्ड जोगिंदर कुमार उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणमान्य व्यक्तियों के अभिनंदन एवं स्वागत तथा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। इसके बाद स्कूल क्वायर ने ओएसिस बैंड का प्रसिद्ध गीत ‘व्हाटएवर’ प्रस्तुत किया। इसके बाद टीआईएस के छात्रों ने इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन प्रस्तुत किया जिसमें भारतीय शास्त्रीय और पश्चिमी संगीत के संयोजन के साथ राग चारुकेशी की प्रस्तुति दी गयी। कार्यक्रम के दौरान बारहवीं कक्षा के संताना सराफ के नेतृत्व में स्कूल बैंड ने मनमोहक प्रस्तुति दी। इसके अतिरिक्त, स्कूल के ड्रम सर्कल ने मौजूद सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

दर्शकों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कर्नल विक्रम कादियान ने तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधन को इस अद्भुत कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बधाई दी। अपने भाषण में, उन्होंने इस तथ्य को दोहराया कि देश के युवाओं को बढ़ चढ़ कर सेना में शामिल होना चाहिए और राष्ट्र की सेवा करनी चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कर्नल विक्रम कादियान एवं तुलाज़ ग्रुप के अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने विशिष्ट अतिथि जोगिंदर कुमार का अभिनंदन किया और पुलिस विभाग में उनकी असाधारण सेवा के लिए उन्हें 11000 रूपए का चेक प्रदान किया।

तुलाज़ ग्रुप के निदेशक रौनक जैन ने दर्शकों को संबोधित किया और तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों और स्टाफ को अद्भुत शो के आयोजन के लिए सराहना की। उन्होंने कहा, “इस कार्यक्रम का आयोजन कक्षा की चारदीवारी के अलावा सीखने के अवसर प्रदान करने, छात्रों में आत्मविश्वास विकसित करने और उनके मंच के डर को मिटाने के लिए किया गया था। यह कार्यक्रम कला और शिल्प, संस्कृति, संगीत और नाटक का एक सुंदर समामेलन था। इस वर्ष का यह कार्यक्रम विशेष है क्योंकि यह COVID-19 महामारी के लगभग दो साल बाद आयोजित किया जा रहा है।”

स्कूल के प्रधानाध्यापक मृगंक पांडे ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए उन्हें आयोजन में बड़ी संख्या में उपस्थिति देने के लिए को धन्यवाद दिया। स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट हेड गर्ल अनुषा मिश्रा द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम की परिणति के दौरान, टीम वाइब्रेशन द्वारा कोरियोग्राफ किया गया नाटक ‘द लायन किंग’ प्रस्तुत किया गया, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का समापन उप प्रधानाध्यापक रमन कौशल थापा के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

ऋषभ एजुकेशनल ट्रस्ट की सचिव संगीता जैन, तुलाज़ ग्रुप की कार्यकारी निदेशक सिल्की जैन मारवाह, नेटपप्सिस के सीईओ प्रतीक मारवाह, उपाध्यक्ष प्रौद्योगिकी राघव गर्ग और मंजू गर्ग भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: