Home sports इंडियन चैंपियनशिप 2023 में लगेगा प्रतिभाशाली गोल्फर्स का मेला, तारीखों का हुआ...

इंडियन चैंपियनशिप 2023 में लगेगा प्रतिभाशाली गोल्फर्स का मेला, तारीखों का हुआ एलान

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/स्पोर्ट्स :-  इंडियन चैंपियनशिप युवा गोल्फरों को एक बहु-दिवसीय चैंपियनशिप इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने और यूएस किड्स गोल्फ प्रायोरिटी स्टेटस के लिए क्वालिफिकेश प्राप्त करने का अवसर प्रदान करती है। आइए इसके बारे में जानते हैं…

देश का क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब तीसरे इंडियन चैंपियनशिप गोल्फ टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार है। यह टूर्नामेंट छह से आठ दिसंबर तक खेला जाएगा। वहीं, यूएस किड्स गोल्फ भी इस कार्यक्रम के लिए उत्साहित है। इस टूर्नामेंट में उन गोल्फर्स का जमावड़ा लगेगा, जो भविष्य के सितारे बनने वाले हैं।

दिल्ली से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह गोल्फ क्लब दक्षिण एशिया में जैक निकलॉस द्वारा डिजाइन की गई एक अद्भुत संरचना है। प्राकृतिक सौंदर्यता इसे एक सुंदर गोल्फ डेस्टिनेशन बनाती है। क्लासिक गोल्फ और कंट्री क्लब किसी भी गोल्फर के दिल को जीतने के लिए पर्याप्त है और यही वजह है कि इसे भारत के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ गोल्फ मैदानों में गिना जाता है।
इंडियन चैंपियनशिप युवा गोल्फरों को एक बहु-दिवसीय चैंपियनशिप इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने और यूएस किड्स गोल्फ प्रायोरिटी स्टेटस के लिए क्वालिफिकेश प्राप्त करने का अवसर प्रदान करती है। प्रायोरिटी स्टेटस के विभिन्न स्तरों को हासिल करके खिलाड़ी क्षेत्रीय, अंतरराष्ट्रीय और वर्ल्ड टीन चैंपियनशिप समेत अन्य यूएस किड्स गोल्फ मेजर चैंपियनशिप के लिए क्वालिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।
2023 इंडियन चैंपियनशिप के लिए टूर्नामेंट की आयु तिथि 31 अक्तूबर, 2023 तक की है। यह टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले एक खिलाड़ी के आयु वर्ग का निर्धारण करेगा। इस टूर्नामेंट से अर्जित प्रायोरिटी स्टेटस 1 फरवरी, 2024 से 31 जनवरी, 2025 तक सक्रिय रहेगा। अधिक जानकारी आपको tournaments.uskids.golf की वेबसाइट पर मिल जाएगी। इंडियन चैम्पियनशिप एक तीन दिवसीय आयोजन है और जूनियर गोल्फ स्कोरबोर्ड और विश्व एमेच्योर गोल्फ रैंकिंग इसे एक रैंक इवेंट के रूप में मान्यता देती है।