Home Political शपथ लेने के बाद कमलनाथ बोले, ‘दिल्ली क्यों जाऊं, मैं एमपी में...

शपथ लेने के बाद कमलनाथ बोले, ‘दिल्ली क्यों जाऊं, मैं एमपी में ही सक्रिय रहूंगा’

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ राजनीतिक :-  कमलनाथ और सोहन बाल्मीकि ने विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने सादगी पूर्ण कार्यक्रम में अपने कक्ष में इन दोनों विधायकों को शपथ दिलवाई। इस दौरान कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मैं मध्यप्रदेश में ही सक्रिय रहूंगा, मैं दिल्ली क्यों जाऊँगा।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आगे वे मध्यप्रदेश में ही सक्रिय रहेंगे, दिल्ली नहीं जाएंगे। नाथ ने सोमवार को विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली। वे निजी कारणों के चलते सत्र के दौरान शपथ नहीं ले पाए थे। ऐसे में उन्होंने आज विधायक पद की शपथ ग्रहण की। उनके साथ सोहन वाल्मिकी ने भी विधायक पद की शपथ ली। वाल्मिकी भी निजी कारणों से सत्र में शपथ नहीं ले पाए थे। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने इन दोनों नेताओं को विधायक पद की शपथ दिलवाई।

इंडिया गठबंधन की चर्चा में शामिल नहीं
इधर, शपथ ग्रहण करने के बाद कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मैं मध्यप्रदेश में ही सक्रिय रहूंगा। मैं दिल्ली क्यों जाऊँगा। इंडिया गठबंधन पर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की बात चल रही है। कुछ ना कुछ निचोड़ जरूर निकलेगा, हालांकि मैं इसकी चर्चा में शामिल नहीं हूं।

बता दें, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 लड़ा था, लेकिन कांग्रेस को इसमें करारी हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस को सिर्फ 66 सीटें मिली। इसके बाद कांग्रेस ने बड़ा बदलाव करते हुए जीतू पटवारी को मध्यप्रदेश कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। चुनाव परिणाम आने के बाद से ही कमलनाथ विदेश प्रवास पर रवाना हो गए थे। इसके बाद वे 7 जनवरी को भोपाल वापस लौटे हैं।

अब इनकी होनी है शपथ
कसरावद से विधायक चुने गए सचिन यादव विधायक पद की शपथ लेने के लिए अभी रह गए हैं। वे आज भी शपथ नहीं ले पाए। इसके पहले उन्होंने सत्र में भी शपथ नहीं ली थी। अब विधानसभा में 230 विधायकों में से 229 की शपथ हो चुकी है। सिर्फ एक सचिन यादव ही शेष हैं। आगे उन्हें भी इसी प्रकार से अध्यक्ष के कक्ष में शपथ दिलवाई जायेगी। शपथ के बाद ही वे विधानसभा की कार्यवाही में भाग ले पाएंगे।