Home उत्तराखण्ड तुलाज़ इंस्टिट्यूट में एक संवाद सत्र का किया गया आयोजन

तुलाज़ इंस्टिट्यूट में एक संवाद सत्र का किया गया आयोजन

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। तुलाज़ इंस्टिट्यूट ने आज कॉलेज परिसर में कुलपति डॉ ओंकार सिंह और वीएमएसबी उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार आरपी गुप्ता के साथ एक संवाद सत्र का आयोजन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत तुलाज़ इंस्टिट्यूट के अध्यक्ष सुनील कुमार जैन द्वारा अतिथि के स्वागत के साथ हुई। कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने नृत्य, गायन और कविता के माध्यम से उत्तराखंड की झलक पेश की।

बाद में, तुलाज़ के अध्यक्ष ने छात्रों के साथ बातचीत की और अपने जीवन के अनुभव को साझा करके उन्हें प्रेरित किया और छात्रों को अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और बेहतर करियर बनाने का लक्ष्य रखने के लिए निर्देशित किया।

इसके बाद डॉ. ओंकार ने छात्रों के साथ बातचीत की और उन्हें पाठ्यक्रम और विश्वविद्यालय के मानदंडों के बारे में मार्गदर्शन किया। उन्होंने बेहतर भविष्य को आकार देने के लिए नियमित उपस्थिति और अकादमिक उत्कृष्टता के महत्व का भी उल्लेख किया।

उन्होंने तकनीकी पाठ्यक्रमों में आने वाली विभिन्न चुनौतियों पर भी चर्चा की। उन्होंने छात्रों को शैक्षणिक पाठ्यक्रम, परीक्षा और फ्रेमवर्क में कुछ संशोधनों के बारे में बताया, जो 2022-23 में प्रवेश लेने वाले सभी छात्रों के लिए एक विशेष अवसर है। उन्होंने अपने भाषण में उल्लेख किया कि योग्यता, विशेषता और जुनून रखने वाले मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों के पास भी उज्ज्वल भविष्य और करियर का विकल्प है।

उन्होंने कहा, “उन्नत शिक्षार्थी अपनी क्रेडिट आवश्यकता को पूरा करने के लिए दो अतिरिक्त विषय ले सकते हैं। विश्वविद्यालय का उद्देश्य छात्रों के लिए एक बेहतर फ्रेमवर्क तैयार करना है। उन्होंने आग्रह किया कि छात्रों की पूर्ण उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए संकायों को विषय को पूरी तरह से तैयार करना चाहिए, जिससे कक्षा की गुणवत्ता बानी रहे।

सत्र का समापन अतिथियों द्वारा किए गए वृक्षारोपण गतिविधि के साथ हुआ। सत्र के दौरान तुलाज़ इंस्टिट्यूट के निदेशक डॉ संदीप विजय, रजिस्ट्रार डॉ पवन कुमार चौबे, डीन अकादमिक डॉ निशांत सक्सेना और डीन मैनेजमेंट एंड एग्रीकल्चर डॉ रनित किशोर सहित अन्य संकाय सदस्य भी सत्र के दौरान उपस्थित थे।