Home उत्तराखण्ड आर्सिल ने अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल को चिकित्सा उपकरण दान किए

आर्सिल ने अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल को चिकित्सा उपकरण दान किए

Akhand Jyoti Eye Hospital

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। भारत की अग्रणी परिसंपत्ति पुनर्निर्माण कंपनी आर्सिल ने ऐलान किया कि उसने बिहार के मस्तीचक में स्थित युगऋषि श्रीराम शर्मा आचार्य चौरिटेबल ट्रस्ट की एक इकाई, अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल को अत्यावश्यक चिकित्सा उपकरण दान किए हैं। चिकित्सा उपकरणों का यह उद्घाटन समारोह आर्सिल के सीईओ एवं एमडी श्री पल्लव मोहापात्रा के करकमलों से अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल में संपन्न हुआ।

इस मौके पर आर्सिल के सीईओ एवं एमडी पल्लव मोहापात्रा ने कहा, “आर्सिल बिहार में स्थित अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल को अत्यावश्यक चिकित्सा उपकरणों का योगदान देकर बेहद खुश है। सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति हमारा समर्पण, अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल को दिए गए हमारे इस सहयोग से स्पष्ट हो गया है, जो 2026 तक बिहार को अंध-मुक्त बना देने वाले उनके मिशन के अनुरूप है। यह प्रोजेक्ट उस सकारात्मक प्रभाव को उजागर करता है।

आर्सिल के साथ हुई सहभागिता को लेकर अपनी राय जाहिर करते हुए, अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल के संस्थापक और कार्यकारी ट्रस्टी मृत्युंजय कुमार तिवारी ने उल्लेख किया, “अखंड ज्योति में हम दृढ़ता से मानते हैं कि आर्सिल के साथ हुई हमारी सहभागिता, खासकर आला दर्जे के चिकित्सा उपकरण प्रदान करने में, ग्रामीण समुदायों की सेवा के प्रति हमारे संगठन की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

अपनी सीएसआर वचनबद्धता के तहत, आर्सिल ने प्राण बचाने वाले चिकित्सा उपकरण स्थापित करने के लिए दिल खोलकर मदद की है, जिनमें ज़ीस का बनाया ऑपरेटिंग माइक्रोस्कोप, मॉडल ल्युमेरा 300 और टॉपकॉन की बनाई स्लिट लैंप मशीन/मोटर से चलने वाली टेबल और एप्लानेशन टोनोमीटर युक्त मॉडल एसएल 2जी शामिल हैं।

दान से सालाना लगभग 50,000 व्यक्तियों, खासकर आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि वाले लोगों को लाभ होने का अनुमान है। इस मदद का असर आंखों की रोशनी बहाल करने से कहीं बढ़कर है; यह व्यक्तियों को आत्मसम्मान, उम्मीद और कमाई की क्षमता वापस पाने में सक्षम बनाती है।