Home उत्तराखण्ड चमोली जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पातालगंगा के पास भारी भूस्खलन,...

चमोली जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पातालगंगा के पास भारी भूस्खलन, हाईवे बंद

Heavy landslide near Patalganga on Badrinath National Highway in Chamoli district, highway closed.

बीएसएनके न्यूज / चमोली डेस्क। उत्तराखंड के चमोली से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहाँ पातल गंगा क्षेत्र में एक विशाल भूस्खलन होने से हड़कंप मच गया। पहाड़ एक पल में टूट गया और उसके मलबे सड़क पर बिखर गए। इस कारण जोशीमठ- बद्रीनाथ हाईवे तुरंत बंद कर दिया गया है।

हालांकि, अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है उत्तराखंड में भारी बारिश जारी है। यहाँ लगातार पहाड़ टूटने की खबरें आ रही हैं। अब चमोली जिले से भी पहाड़ टूटने का एक वीडियो सामने आया है। यहाँ एक पहाड़ पल भर में टूटकर गिर गया। लोगों ने इस घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया। पहाड़ टूटने के बाद उसके मलबे सड़क पर पहुँच गए। इस कारण NH-7 राष्ट्रीय राजमार्ग -7 जोशीमठ-बद्रीनाथ हाईवे बंद कर दिया गया है।

इस हाईवे के बंद होने से चार धाम यात्रा पर जा रहे कुछ यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पहाड़ टूटने के कारण सड़क पूरी तरह से बंद है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुँच चुकी है। अब सड़क से मलबा साफ करने और उसे फिर से चालू करने का काम किया जाएगा।

यह घटना एक बार फिर उत्तराखंड में बढ़ते भूस्खलन के खतरे और पर्यावरणीय क्षति के प्रति चिंता जगाती है। भारी बारिश के कारण पहाड़ों की कमजोरी बढ़ रही है और ऐसे घटनाएं आम होती जा रही हैं। यह जरूरी है कि प्रशासन और स्थानीय लोग मिलकर इस खतरे से निपटने के लिए सावधानी बरतें और सतर्क रहें।

रिपोर्ट – चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )