Home crime जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, आतंकियों को दस्तवेज उपलब्ध कराने...

जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, आतंकियों को दस्तवेज उपलब्ध कराने वाले दो गिरफ्तार

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ अपराध :- जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को दस्तवेज उपलब्ध कराने वाले दो आरोपियों को एसटीएफ और पुलिस संयुक्त ऑपरेशन चलाकर उधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया है।

30 सितंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो आरोपियों से रामबन जिले में कई करोंड़ों रुपये की 34 किलोग्राम कोकीन (हेरोइन) के साथ गिरफ्तार कर एक नार्को-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था। आरोपियों के पास से बरामद की गई कोकीन उत्तरी कश्मीर से पंजाब लायी जा रही थी।

शुरुवाती जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस को जानकारी हुई कि जब्त कोकीन सीमा पार से लाई जा रही थी और पकड़े गये तस्करों द्वारा तलाशी – नाकों पर चेकिंग से बचने के लिए फर्जी कागजात व फर्जी नंबर प्लेटों का इस्तेमाल किया था। जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तस्कर के पंजाब स्थित मकान से 38 फर्जी नंबर प्लेटें, कई फर्जी पंजीकरण प्रमाण पत्र, नकली पासपोर्ट, नकद 5.30 करोड़ रुपये और 1 अवैध रिवाल्वर बरामद किए गए।

पकड़ें गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये फर्जी कागजात व नंबर प्लेटें जनपद ऊधमसिंह नगर, उत्तराखंड में बनाए गए है।

बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से इस इनपुट को उत्तराखंड एसटीएफ से साझा किया गया था। सीओ एसटीएफ सुमित पाण्डे के नेतृत्व में एक टीम को लगाया गया। जिनके द्वारा कड़ी मेहनत से पिछले 20 दिनों से इस नार्को-आतंकी मॉड्यूल के 02 आरोपियों को चिन्हित किया गया। साथ ही इन अपराधियों को पकड़ने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

बुधवार की रात 02 आरोपी कृष्णपाल और दीप चंद्र निवासी ग्राम पेपुरा बिलासपुर यूपी को रुद्रपुर जनपद उधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया गया। इस ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़े गए  आरोपियों के पास से भारी मात्रा में उसी तरह के फर्जी कागजात, मोहरें, उनको बनाने के उपकरणों बरामद हुए हैं।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वे दोनों पिछले काफी समय से जम्मू कश्मीर में पकड़े गए आरोपियो के संपर्क में थे। साथ ही इस धंधे में कई वर्षों से लगे हुए हैं। अब उत्तराखंड एसटीएफ इस बात की गहनता से जांच कर रही है कि उनके द्वारा बनाए गए फर्जी कागजात गैर कानूनी रूप से कहां-कहां इस्तेमाल किए गए हैं। दोनों आरोपियों को देर रात्रि जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।