Home crime हांसी में चेयरमैन सहित 20 पार्षदों ने नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी पर...

हांसी में चेयरमैन सहित 20 पार्षदों ने नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी पर लगाए आरोप, विजिलेंस को दी शिकायत

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ अपराध :- हांसी में कमर्शियल, इंडस्ट्रियल प्लाटों का डेवलपमेंट टैक्स बहुत अधिक दिखाया हुआ है। पैसे लेकर इस टैक्स को जीरो कर दिया गया है। जब पार्षदों ने शिकायत की तो कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि परिषद को कैसे चलाना है यह मेरा काम है।

हांसी नगर परिषद के 20 पार्षदों , वाइस चेयरमैन तथा चेयरमैन ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए विजिलेंस को शिकायत सौंपी है। पार्षदों ने अपनी शिकायत में कहा कि पिछले तीन चार महीने से बहुत अधिक भ्रष्टाचार चल रहा है।चार महीने पहले जो विकास कार्य जारी किए गए थे उन्हें कार्यकारी अधिकारी, लेखाकार मिलीभगत कर रोक रहे हैं। जिसमें 10 प्रतिशत सिक्योरिटी राशि किए जाने से ठेकेदार नहीं आ रहे। नगर परिषद में काम नहीं हो पा रहे। लोगों से पैसे की डिमांड की जा रही है।

कमर्शियल, इंडस्ट्रियल प्लाटों का डेवलपमेंट टैक्स बहुत अधिक दिखाया हुआ है। पैसे लेकर इस टैक्स को जीरो कर दिया गया है। जब पार्षदों ने शिकायत की तो कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि परिषद को कैसे चलाना है यह मेरा काम है। नगर परिषद में क्लेरिकल स्टाफ पूरा होने के बाद भी चतुर्थ श्रेणी कर्मी से क्लेरिकल काम कराया जा रहा है। हांसी नगर परिषद भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है। किसी उच्च अधिकारी से इसकी जांच कराई जाए। हिसार के किसी अधिकारी की बजाए दूसरे क्षेत्र से जांच कराई जाएगी तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। पिछले चार पांच माह में भरे गए प्रॉपर्टी टैक्स की जांच कराई जाए।