Home Political मुरादाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ठोक सकती है दावा, रामपुर-बिजनौर की नगीना...

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ठोक सकती है दावा, रामपुर-बिजनौर की नगीना सीट पर भी नजर; ये है पूरा प्लान

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ राजनीतिक :-  मुरादाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस दावा ठोक सकती है। मंडल में रामपुर, बिजनौर की नगीना सीट पर भी कांग्रेस की नजर है। 2009 के चुनाव में मुरादाबाद समेत 22 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर मंथन जारी है। 2009 की जीत और निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के सहारे कांग्रेस मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अपना दावा ठोक सकती है। साथ ही मंडल की रामपुर और नगीना लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस की नजर है। फिलहाल कांग्रेस का फोकस 2009 की विजयी सीटों पर है।

वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने यूपी की 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इन 22 सीटों में मुरादाबाद लोकसभा सीट भी शामिल थी। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मुरादाबाद से पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को प्रत्याशी बनाकर जीत हासिल की थी। लेकिन इसके बाद हुए दो चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

जीत का अंतर सिर्फ 3643 मत रहे। वहीं कांग्रेस के 22 पार्षद भी चुनाव जीते। यही नहीं नगर पंचायत ढकिया के चेयरमैन पद पर कांग्रेस उम्मीदवार को जीत मिली। इसके अलावा कुछ सीटों पर पार्टी का प्रदर्शन सपा से बेहतर रहा।

ऐसे में 2009 की जीत और 2023 के निकाय चुनाव के प्रदर्शन को आधार बनाकर कांग्रेस मुरादाबाद लोकसभा सीट पर दावा सकती है। स्थानीय नेता भी मुरादाबाद सीट पर उम्मीदवार उतारने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा रामपुर और नगीना लोकसभा सीट पर कांग्रेस अपना प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है।

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, जिले के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ऐसा मानकर चल रहे है। इसके तहत ही तैयारी की जा रही है। 2009 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। निकाय चुनाव में भी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। – असलम खुर्शीद, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस
लखनऊ में जिलाध्यक्षों की बैठक आज
जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने बताया कि पार्टी की ओर से प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष अध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। ये बैठक शनिवार और रविवार दो दिन चलेगी। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी शामिल होंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी।