Home उत्तराखण्ड नगर निगम कोटद्वार के पार्षदों ने जन समस्याओं के कारण नगर आयुक्त...

नगर निगम कोटद्वार के पार्षदों ने जन समस्याओं के कारण नगर आयुक्त वैभव गुप्ता से की मुलाकात

बीएसएनके न्यूज डेस्क / कोटद्वार। नगर निगम कोटद्वार के पार्षदों ने नए नगर आयुक्त वैभव गुप्ता से मिले जिसमें पार्षद वार्ड नंबर 37 सुखपाल शाह ने कहां की सन 2020-21 में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत गरीब परिवारों ने शौचालय की प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन किए थे। मगर नगर निगम ने अभी तक उन परिवारों को जिन्होंने अपना शौचालय पूर्ण कर दिया है।

उन को प्रोत्साहन राशि के रूप में 12 हजार रुपए की धनराशि नहीं मिली है। जबकि नगर निगम में 15 अक्टूबर 2022 की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास है कि जिन लोगों ने शौचालय की प्रोत्साहन राशि के रूप में आवेदन किया है। उन्हें शौचालय की प्रोत्साहन राशि शीघ्र दी जाए जबकि अभी भी नगर निगम के अंतर्गत कई वार्डों में खुले में शौच जाने के लिए ग्रामीण इलाके के लोग मजबूर हैं।

एक और जहां भारत के प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन का नारा देकर प्रत्येक परिवार के घर पर शौचालय होना चाहिए। वही वहीं नगर निगम कोटद्वार के कई परिवारों के पास अपना पक्का शौचालय नहीं है। जिसमें सबसे ज्यादा भाबर क्षेत्र के परिवारों के पास नहीं है वही प्रधानमंत्री आवास योजना की दो किस्त लाभार्थियों के खाते में आई जिसमें 80 हजार रुपए प्राप्त हुए हैं।

मगर 14 माह बीत जाने के बाद शासन प्रशासन द्वारा तीसरी चौथी पांचवी पीएम आवास की किस्त नहीं दी गई। जिससे लोगों ने अपनी कच्ची झोपड़ी को तोड़कर पक्की दीवाल तो खड़ी कर दी मगर छत नहीं डाल पा रहे हैं। पॉलिथीन के नीचे ग्रामीण अंचल के लोग सोने को मजबूर हैं। इस अवसर पर पार्षदों ने कहा बोर्ड में जो प्रस्ताव पास हैं।

शीघ्र ही उन्हें कार्य करवाया जाए तथा जो नई पीएम आवास की सर्वे हुई है। उसके लिए भी शीघ्र ही शासन प्रशासन को अवगत कराकर धनराशि स्वीकृत करवाई जाए इस अवसर पर बीजेपी के नॉमिनेट पार्षद परशुराम अनिल नेगी परमिंदर रावत आदि उपस्थिति थे।

रिपोर्ट – वीरेन्द्र रावत,स्थानीय संवाददाता