संवाद जन सरोकारों का....

पैनगढ गांव में भूस्खलन से प्रभावित परिवारों से मिले जिला पंचायत उपाध्यक्ष ,दिया हर संभव मदद का आश्वासन

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। पैनगढ गांव के प्रभावितों से जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने मिलकर हालचाल पूछा और उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

पिछले 21 अक्टूबर की रात्रि को पैनगढ गांव के ऊपर पहाड़ी से भारी भूस्खलन से गांव की तरफ आये बड़े बड़े बोल्डरों से एक आवासीय मकान जमींदोज हो गया था जिसमें एक ही परिवार के चार सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई थी और एक 15 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसका अभी भी इलाज चल रहा है।जबकि अन्य परिवारों के सामने अपने घर छोड़कर टैंटों में रहने की मजबूरी आई हुई है।

बुधवार को जनपद चमोली के जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत ने पैनगढ गांव के प्रभावितों से मिलकर उनका हालचाल जाना। जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने बताया कि पैनगढ गांव के प्रभावितों का कहना है कि उनके लिए शासन प्रशासन की ओर से अभी तक कुछ सहायता नहीं दी गई है और एक मात्र पिछले साल दिए गए टैंटों में वह रहने कै लिए मजबूर हैं। कहा कि लोगों के पास खाने के लिए राशन,गर्म कपड़े आदि टैंटों में नहीं है इसलिए ग्रामीण को बार बार अपने घरों में राशन, कपड़े लाने के लिए जाना पड़ रहा है।

जिससे उनको लगातार ऊपर पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने मांग की कि शासन प्रशासन को सभी प्रभावितों को शीघ्र खाने के लिए राशन और गर्म कपड़ों की व्यवस्था करनी चाहिए जिससे उनको बार बार अपने घरों में न जाना पड़े।इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधी सणकोट बिक्रम सिंह, कांग्रेस के ब्लाक नारायणबगड़ के अध्यक्ष गिरीश कंडवाल, दिग्पाल सिंह, प्रेम पुरोहित आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा ,स्थानीय संपादक

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: