Home राष्ट्रीय डॉ. किरण बेदी ने टाइम्सप्रो में लीडरशिप पर व्याख्यान देने के साथ...

डॉ. किरण बेदी ने टाइम्सप्रो में लीडरशिप पर व्याख्यान देने के साथ टाइम्सप्रो स्कॉलरशिप को किया लॉन्च, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून । डॉ. किरण बेदी, सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और पूर्व उपराज्यपाल, पुडुचेरी ने टाइम्सप्रो में ‘कार्यस्थलों पर बेहतर नेतृत्व’ पर एक समृद्ध और आकर्षक व्याख्यान दिया।

अपनी हाल ही में प्रकाशित पुस्तक, फियरलेस गवर्नेंस से एक सबक लेते हुए, डॉ. बेदी ने वर्दी में अपने समय से कार्रवाई योग्य छोटी सी घटना के विवरण को साझा किया और नेतृत्व में बहुमूल्य इनसाइट्स प्रदान की जो उन्होंने पुडुचेरी में अपनी प्रशासनिक भूमिका में अपने समय के दौरान सीखी थी।

डॉ. बेदी ने तीन प्रमुख पहलों के लॉन्च की भी घोषणा की, जो हैं, टाइम्सप्रो स्कॉलरशिप, ‘इक्विफाई’ – पॉश में टाइम्सप्रो की नवीनतम पेशकश (यौन उत्पीड़न की रोकथाम) और डीईएंडआई (विविधता, इक्विटी और समावेशन) और टाइम्सप्रो मेंटल हेल्थ एट वर्कप्लेस इंडिया रिपोर्ट 2022।

2 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति कम आय वाले बैकग्राउंड के मेधावी व्यक्तियों के लिए है, जिससे भारतीय युवाओं को अपने करियर की आकांक्षाओं को पूरा करने का अवसर मिलता है। यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम बीएफएसआई, ई-कॉमर्स और टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों में टाइम्सप्रो के शुरुआती करियर कार्यक्रमों की पेशकश के साथ प्रति वर्ष 400+ शिक्षार्थियों का समर्थन करेगा और उन्हें प्लेसमेंट के अवसरों में भी सहायता करेगा।

इंडिया विजन फाउंडेशन और नवज्योति इंडिया फाउंडेशन, डॉ. किरण बेदी द्वारा स्थापित दोनों गैर सरकारी संगठन, छात्रवृत्ति के लिए मेधावी उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए टाइम्सप्रो के साथ सहयोग करेंगे।

आज के कॉरपोरेट इकोसिस्टम की जरूरतों को समझते हुए, टाइम्सप्रो ने पॉश, डीई&आई और मेंटल हेल्थ पर मध्यवर्तन के साथ संगठन की कार्य संस्कृति को बदलने के लिए परामर्श और प्रशिक्षण समाधानों का एक गुलदस्ता ‘इक्विफाई’ लॉन्च किया।

इस आयोजन में टाइम्सप्रो वर्कप्लेस मेंटल हेल्थ इंडिया 2022 रिपोर्ट का भी शुभारंभ हुआ, जो कार्यस्थलों पर सहानुभूति की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है और काम पर मानसिक स्वास्थय और भावनात्मक बुद्धिमत्ता के महत्व की पुष्टि करती है।

रिपोर्ट टाइम्सप्रो द्वारा 2022 वर्कप्लेस मेंटल हेल्थ सर्वेक्षण पर आधारित है, जहां आईटी, कंसल्टिंग, बीएफएसआई और शिक्षा जैसे विभिन्न कार्य क्षेत्रों के प्रतिभागियों की सहायता की जाती है।

टाइम्सप्रो के सीईओ अनीश श्रीकृष्णा ने कहा, “एक उच्च शिक्षा टेक्नोलॉजी के ब्रांड के रूप में, हमारा लक्ष्य भारत देश में शिक्षा में उत्कृष्टता को सुलभ और सस्ती, समस्याओं को पार करना जारी रखना है।

इस संबंध में, हमें योग्य उम्मीदवारों के लिए टाइम्सप्रो छात्रवृत्ति की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है ताकि वे अपने प्रारंभिक करियर की शिक्षा में सहायता पा सकें। यह टाइम्सप्रो स्कॉलरशिप इन शिक्षार्थियों के लिए अपने करियर की आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए सार्थक अवसर पैदा करके समाज को वापस देने का हमारा तरीका है।

आज, हम भारत में कार्यस्थल संस्कृति को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए दो विशेष पहलों की भी घोषणा करते हैं और डॉ. बेदी से बेहतर कौन हो सकता है, जिन्होंने भारत की सामाजिक यात्रा में नेतृत्व पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करने और इस प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए हमारे साथ मौजूद रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डॉ किरण बेदी, सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और पूर्व उपराज्यपाल, पुडुचेरी ने कहा, “अमीरों को भारत के 2047 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए गरीबों को देना चाहिए।

हमारी विश्वीय अभिलाषाओं को हासिल करने और एक कुशल भारत का निर्माण करने के लिए प्रत्येक युवा को इंडस्ट्री, बिज़नेस सेक्टर और विभिन्न सरकारी प्राधिकरणों द्वारा सशक्त बनाना होगा। बेहतर वर्कप्लेस बनाने और हमारे युवाओं को रोजगार योग्य कौशल प्रदान करने की दिशा में शुरुआत करने के लिए मैं टाइम्सप्रो की बहुत सराहना करती हूं।

कार्यक्रम के दौरान, डॉ. बेदी ने उपस्थित लोगों के प्रश्नों को संबोधित किया, कंपनी के लीडर्स के साथ चर्चा में शामिल हुई और अपनी पुस्तक, फियरलेस गवर्नेंस की हस्ताक्षरित प्रतियां उपहार में दीं।