संवाद जन सरोकारों का....

डीआरडीओ युद्ध स्तर पर उत्तराखंड में बनवा रहा दो कोविड केयर अस्पताल

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) उत्तराखंड के हल्द्वानी और ऋषिकेश में कोविड केयर हॉस्पिटल का निर्माण कर रहा है। इन दोनों अस्पतालों में 500-500 बेड होंगे। जिसमें हल्द्वानी में 375 ऑक्सीजन बेड और 125 वेंटिलेटर बेड होंगे। इसकी तरह ऋषिकेश में 400 ऑक्सीजन बेड व 100 वेंटिलेटर बेड होंगे। इन अस्पतालों का निर्माण कार्य जोर शोर से जारी है। इन दोनों अस्पतालों के बनने के बाद अस्पतालों में बेड न मिलने से परेशान कोरोना संक्रमित मरीजों को कुछ राहत मिलेगी। मई माह में ही यह अस्पताल बनकर तैयार हो जाएंगे।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर कोविड के मरीजों के लिए ऋषिकेश के आईडीपीएल में पांच सौ बेड का आइसोलेट सेंटर बनाया जा रहा है। उम्मीद है कि 17 मई तक यह आइसोलेट सेंटर बनकर तैयार हो जाएगा। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में डीआरडीओ द्वारा 500 बेड का फैब्रिकेटेड अस्पताल बनाया जा रहा है। डीआरडीओ की टीम के साथ डीएम भी समय-समय पर यहां का निरिक्षण कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में बन रहे आइसोलेट सेंटर का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उन्होंने डीआरडीओ की ओर से बनाया गया आइसोलेट सेंटर के मानचित्र का निरीक्षण कर उसकी बारिकियां जानीं। इसके बाद उन्होंने निर्माणाधीन सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने निर्माणाधीन कंपनी और डीआरडीओ के अधिकारी और कर्मचारियों को आइसोलेट सेंटर का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: