Home राष्ट्रीय ड्रोन डेस्टिनेशन ने वित्तीय वर्ष 23-24 के लिए मजबूत वित्तीय प्रदर्शन की...

ड्रोन डेस्टिनेशन ने वित्तीय वर्ष 23-24 के लिए मजबूत वित्तीय प्रदर्शन की रिपोर्ट दी

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। ड्रोन डेस्टिनेशन भारत की अग्रणी ड्रोन-ए-ए-सर्विस प्रदाता और सबसे बड़ी डीजीसीए प्रमाणित ड्रोन पायलट प्रशिक्षण कंपनी, ने आज वित्त वर्ष 23-24 के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की।

वित्तीय वर्ष 23-24 की मुख्य झलकियाँ:-

एनएसई इमर्ज पर सूचीबद्ध होने वाली पहली ड्रोन कंपनी बन गई हमारे सहयोगी IGRUA के साथ 2100 से अधिक पायलटों को प्रशिक्षित किया। “नमो ड्रोन दीदी” योजना में सक्रिय रूप से भाग लिया और हमारे नए ग्राहक आधार द्वारा नामांकित 600 से अधिक नमो ड्रोन दीदियों को प्रशिक्षित किया, जिनमें इफको, कृभको, चंबल फर्टिलाइजर, आईपीएल, इंडोरामा आदि जैसी बड़ी उर्वरक और कृषि-रसायन कंपनियां शामिल थीं।

आंध्र प्रदेश भूमि अभिलेख विभाग से हमारी पहली स्वतंत्र ड्रोन सर्वेक्षण परियोजना जीती और निष्पादित की, राज्य में 1.4 लाख हेक्टेयर का मानचित्रण किया। कृषि स्प्रे सेवाओं में प्रवेश किया और इफको के लिए करीब 200 ड्रोन और ड्रोन पायलटों को तैनात किया, और विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कृषि स्प्रे प्रदर्शनों के लिए 28,000 से अधिक ग्राम पंचायतों को कवर किया। पूरे भारत में प्रशिक्षण पदचिह्न का विस्तार करने के लिए नए “किकस्टार्टर” और “प्रशिक्षण भागीदार” कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

परिणामों पर प्रबंधन टिप्पणियाँ:-

आलोक शर्मा, अध्यक्ष, ड्रोन डेस्टिनेशन: “ड्रोन-आधारित सेवाओं और प्रशिक्षण पर मुख्य फोकस के साथ संरेखित हमारी दृष्टि और व्यावसायिक बुनियादी बातों ने हमें पिछले वर्ष की तुलना में 43% EBIDTA और 22% PAT हासिल करने में मदद की है।

हमारी ऑन-ग्राउंड निष्पादन क्षमताओं ने हमें विश्वसनीय एसोसिएशन विकसित करने में मदद की है, क्योंकि हमने हाल ही में भारत के 12 राज्यों में 30 लाख एकड़ से अधिक की सबसे बड़ी ड्रोन स्प्रे परियोजना के लिए इफको के साथ सहयोग किया है।

ड्रोन डेस्टिनेशन के पास आगामी परियोजनाओं और साझेदारियों की एक स्थिर पाइपलाइन भी है, जिसमें शहरी मानचित्रण, एलआईडीएआर सर्वेक्षण, साथ ही भारत में ड्रोन सॉकर का लॉन्च, एक रोमांचक नया खेल, शिक्षा, प्रौद्योगिकी और मनोरंजन का मिश्रण शामिल है।

Drone Destination

ड्रोन डेस्टिनेशन के सीईओ, चिराग शर्मा: “पिछले वर्ष में, हमारा राजस्व 2.7 गुना बढ़कर 32.26 करोड़ रुपये हो गया है और हमारा पीएटी 2.76 गुना बढ़कर 7.08 करोड़ रुपये हो गया है। हमने भारत में ड्रोन प्रशिक्षण के लिए नेतृत्व की स्थिति बनाए रखी है, और हमें नमो ड्रोन दीदी योजना का हिस्सा होने पर गर्व है, हमने देश में सबसे अधिक संख्या में ड्रोन दीदियों को प्रशिक्षित किया है।

ड्रोन डेस्टिनेशन ने जीत हासिल की और एपी सरकार के भूमि रिकॉर्ड विभाग के लिए अपना पहला स्वतंत्र ड्रोन सर्वेक्षण प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक निष्पादित किया। हमने इफको के सहयोग से कृषि ड्रोन सेवाओं में भी प्रवेश किया और विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत 28,000 से अधिक ड्रोन प्रदर्शनों को निष्पादित किया। ड्रोन डेस्टिनेशन उच्च विकास पथ पर है और इसका लक्ष्य पूरे भारत में अपने एकीकृत सेवा और प्रशिक्षण नेटवर्क का विस्तार करना है।