Home उत्तराखण्ड पूर्व सैनिकों के कैन्टीन कार्ड रिनूवल नही होने के चलते उन्हें कैन्टीन...

पूर्व सैनिकों के कैन्टीन कार्ड रिनूवल नही होने के चलते उन्हें कैन्टीन सुविधाएं नहीं मिलने से पूर्व सैनिकों में भारी आक्रोश

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। जिले भर के पूर्व सैनिकों के लीकर लाइसेंस समय से रिनूवल नही होने के चलते उन्हें कैन्टीन सुविधाएं नहीं मिलने से पूर्व सैनिकों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

सैनिक लीग नारायणबगड़ के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि नये सत्र2022-23 के लिए सैनिक लीग की ओर से फरवरी माह में ही जिलाधिकारी से पूर्व सैनिकों के लीकर लाइसेंस को रिनूवल करने का आग्रह किया गया था , परंतु नया सत्र शुरू हो जाने के बाद भी पूर्व सैनिकों के लीकर लाइसेंस रिनूवल नहीं किए गए है।

जिस कारण आबकारी विभाग से शराब परिवहन के लिए मिलने वाली अनुमति अभी तक नहीं दी गई है,इसी वजह से ब्रिगेड कैन्टीन कार्यालय डिपो के लिए डिमांड नहीं भेज पा रहा है। कहा कि पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को कैन्टीन का लाभ नहीं मिलने से परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

कहा कि इसी क्रम में जिला सैनिक लीग ने 22अप्रैल को पुनः जिलाधिकारी को एक और.ज्ञापन देकर पूर्व सैनिकों के शराब लाइसेंसों को रिनेबल करने की मांग की है। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में उनकी समस्या का जल्द ही समाधान नहीं करने के ऐवज में आदोलन की चेतावनी भी दी गई है। इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल ने बताया कि पूर्व सैनिकों के लीकर लाइसेंस की फाइल अप्रुबल के लिए भेजी गई है जैसे ही 2022-23 के लिए पूर्व सैनिकों के लीकर लाइसेंस रिनेबल हो जाएंगे तो उनके कार्यकाल से शराब परिवहन के लिए एनओसी दे दी जायेगी।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा ,स्थानीय संपादक