Home उत्तराखण्ड 21 सालों से प्रदेश की जनता को होना पड़ा ना उम्मीद, बीजेपी...

21 सालों से प्रदेश की जनता को होना पड़ा ना उम्मीद, बीजेपी कांग्रेस ने सब किया बर्बाद – कर्नल कोठियाल

बीएसएनके न्यूज / जोशीमठ/गोपेश्वर डेस्क। आप की रोजगार गारंटी का चौथा चरण आज बद्रीनाथ विधानसभा से शुरु हो चुका है। आज कर्नल कोठियाल इस रोजगार गारंटी यात्रा के लिए बद्रीनाथ विधानसभा के जोशीमठ पहुंचे। यहां बद्रीनाथ चौक पर पहुंचते ही सैकड़ों आप कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने कर्नल कोठियाल का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया । इस दौरान चमोली जिले के आप पदाधिकारी वहां मौजूद रहे।

नरसिंह मंदिर से हुई आप की रोजगार गारंटी यात्रा की शुरुआत

जोशीमठ से रोजगार गारंटी यात्रा की शुरुआत से पहले कर्नल कोठियाल ने आप कार्यकर्ताओं के साथ नरसिंह मंदिर पहुंचकर भगवान का आशिर्वाद प्राप्त किया। पुजारी ने उन्हें नरसिंह मंदिर का महत्व समझाते हुए उन्हें बताया कि भगवान ब्रदीनाथ जी की यह शीत स्थली है और इन दिनों भगवान की पूजा इसी मंदिर में सदियों से होती आई है। इसके बाद कर्नल कोठियाल ने पुजारी से आशिर्वाद लेते हुए उन्हें मुफ्त टिकट यात्रा योजना के लिए टिकट वितरित भी किया ,उन्होंने बताया कि ये योजना दिल्ली में चल रही है।

ऐसी ही योजना उत्तराखंड में सरकार बनने पर चलाई जाएगी जिसके तहत सभी धार्मिक स्थल जाने वाले श्रद्वालुओं की इच्छा पूरी हो सके। उन्होंने आगे कहा कि हमने आध्यात्मिक राजधानी बनाने का जो सपना देखा है उसका मतलब सिर्फ मुख्य तीर्थ स्थलों से ही नहीं बल्कि अन्य उन सभी धर्म स्थलों से है जिनसे लोग अनजान है। जैसे पंच ब्रदी ,पंच केदार जैसे धर्म स्थल हैं। उन सभी स्थलों को भी प्रचलित किया जाएगा ताकि धर्म के साथ रोजगार के भी अवसर उत्तराखंड में युवाओं के लिए बढ सकें। उन्होंने बताया दिल्ली में 35 हजार लोग इस यात्रा का लाभ ले चुके हैं। और इस योजना के माध्यम से अन्य तीर्थ स्थलों पर भी लोगो को यात्रा करवाएंगे। इस दौरान पुजारी सोनू बैजवाडी और रामेश्वर थपलियाल को उन्होंने टिकट देते हुए कहा कि जब उत्तराखंड से पहला जत्था जाएगा तो उसमें आप भी इस यात्रा में शामिल होंगे।

आप कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा लिए हुए रोजगार गारंटी यात्रा में शामिल ,युवाओं के साथ मातृ शक्ति के जोश ने बताया,जनता चाहती है विकल्प : आप

इसके बाद आप की रोजगार गारंटी यात्रा की पैदल शुरुआत नरसिंह मंदिर से शुरु होते हुए चमोली टैक्सी स्टैंड तक आयोजित की गई। सैकडों की तादाद में मौजूद लोंगों के साथ कर्नल कोठियाल पैदल ही जोशीमठ बाजार में सबसे आगे चलते नजर आए ।उनके साथ युवाओं , मातृ शक्ति समेत सभी लोगों का बडा जनसैलाब साथ चल रहा था। हर ओर लोगों की भारी भीड कर्नल कोठियाल को अपना आशिर्वाद और प्यार देती नजर आई। लोग अपने छतों से भी चढकर कर्नल कोठियाल का अभिनंदन करते नजर आए । कर्नल कोठियाल ने भी अपने हाथ उठाकर जनता का अभिवादन किया । जहां भी नजर जा रही थी तिरंगे और आप पार्टी के झंडो के साथ जनता का हुजूम और आप कार्यकर्ता भी नजर आ रहे थे।इस दौरान , दुकानदारों से लेकर वाहन चालकों ने भी कर्नल कोठियाल का अभिवादन किया ।

21 सालों में नेताओं ने बर्बाद कर दिया प्रदेशः कर्नल कोठियाल

इसके बाद यह पैदल यात्रा चमोली टैक्सी स्टैंड पहुंची ,जहां कर्नल कोठियाल ने वहां मौजूद विशाल रोजगार अधिकार जनसभा को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि मुझे काम करना का तरीका सेना और केदारनाथ में सीखने को मिला जहां एक बहुत बडा जलजला आया और इंजीनियर ना होने के बावजूद विषम परिथ्तियों में हमें काम करने का मौका मिला। यहां के युवाओं ने भी मेरे साथ केदारनाथ में काम किया । यहां से प्रेरणा लेने के बाद हमने यूथ फाउंडेशन संस्था खोली और प्रदेश के हजारों युवाओं को हमने सेना और अन्य फोर्सस में भर्ती करवाने के लिए ट्रेनिंग दी । उन्होंने कहा कि हर काम को तरतीब से किया जाए तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मेरी मां की प्रेरणा से ही मैं राजनीति में आकर जनता की सेवा करना चाहता हूं।

उत्तराखंड जब अलग राज्य बना तो हम सबको नए प्रदेश से काफी उम्मीदें थी लेकिन वो सभी उम्मीदें आज खत्म हो गई हैं। हमारे अपने विधायक ,विधानसभा होगी लेकिन आज प्रदेश बर्बाद हो चुका है । फिर मैंने राजनीति में आने का विचार करते हुए आप पार्टी का दामन थामा। आप पार्टी ने सिर्फ 9 सालों में जो बदलाव करके दिखाया वो कोई पार्टी नहीं कर पाई। अरविंद केजरीवाल जी ने यह पार्टी खडी की । इस पार्टी ने कभी झूठ का सहारा नहीं लिया और इसीलिए दो बार पूर्ण बहुमत इस पार्टी को दिल्ली में मिला। कांग्रेस और बीजेपी का वहां अस्तित्व खत्म हो चुका है। आप पार्टी काम की राजनीति करती है। ऐसी पार्टी को उत्तराखंड में जनता को एक मौका देना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि 21 सालों तक उत्तराखंड को दोनों दलों ने लूटने का काम किया ।

इसलिए अब आप उत्तराखंड में आई है और जनता के पास जाकर उनसे बात कर रही है। हमारी सरकार जब आएगी तो हम अच्छे स्कूल,रोजगार,मुफ्त बिजली देंगे। दिल्ली के अच्छे माॅडल उत्तराखंड में लागू करेंगे। हम भ्रष्टाचार को कैसे खत्म करेंगे ये सब हम जनता को बता रहे हैं और मैं खुद लोगों के पास जाकर उन्हें आप पार्टी की योजनाएं बता रहा हूं। उन्होंने कहा कि, हम सब मिलकर इनके लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक हैं और एक बार फिर से दल बदल को कई नेता तैयार हैं जो जनता के पास आकर अपना रोना रोएंगे और जनता को गुमराह करने की कोशिश करेंगे। लेकिन अब जनता ऐसे बहकावे में नहीं आने वाली ।

हमारी नकल करते हैं विपक्षी दल: कोठियाल

उन्होंने आगे कहा कि जैसी ही हमने मुफ्त बिजली देने की घोषणा की तो विपक्षी दलो ने भी अपने पोस्टर चस्पा कर दिए। हमने जो अन्य घोषणाएं की वहां भी विपक्षी पार्टी हमारी ही नकल करती नजर आई। हमने उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का संकल्प लिया है। हम चाहते हैं कि पंच बद्री, पंच केदार के बारे में भी लोगो को ज्यादा से ज्यादा पता चले ताकि पर्यटन के साथ साथ रोजगार बढ़े।

उन्होंने आगे कहा कि अब बच्चों के भविष्य को संवारने की जरुरत है। अगर हमने अभी नहीं किया तो कभी नहीं कर पाएंगे। हमारी पार्टी को जनता एक मौका जरुर दे क्योंकि आप पार्टी कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि आंदोलन से निकली पार्टी है। हम नेता नहीं हैं बल्कि डैप्यूटेशन पर राजनीति में आए हैं और बदलाव लाने के बाद हम वापस चले जाएंगे। इसलिए इस मौके को ना छोडें क्योंकि यही एक मौका है।

आप को एक मौका दे जनता,उत्तराखंड नवनिर्माण करेंगे:कर्नल कोठियाल

आज युवा,महिलाएं और एक्स सर्विस मैन के साथ की जरुरत है ,जिनके बिना राज्य नवनिर्माण का सपना साकार नहीं हो सकता है। इसलिए जनता अबकी बार जरुर आप पार्टी की सरकार बनाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी सिर्फ घोषणाएं करने में मस्त हैं। सीएम अब घोषणा वाले धामी हो चुके हैं। सीएम जो लखनऊ गए तो वहां वो राज्य की परिसंप्पितयों को ही बेच कर आ गए हैं। वो जनता को बरगला रहे हैं। उन्होंने हर स्कीम को यूपी के हवाले कर दिया लेकिन अब ये सब नहीं होने दिया जाएगा। इसलिए आप हमें सपोर्ट कीजिए और आप की सरकार बनाइये। मुझे यकीन है कि जनता हमें जरुर अपना समर्थन देगी और मुझे यकीन है कि भगवान बद्री विशाल की भूमि से मैं खाली हाथ नहीं जाउंगा ,मुझे यहां की जनता जरुर अपना आशिर्वाद देगी।

विकास चाहिए तो सही नेता को भेजें सदन में: कोठियाल

इस दौरान उन्होंने मातृशक्ति का आशिर्वाद लिया। महिलाओ ने उनको आशीर्वाद देते हुए कहा कि हम हर हाल मे आपको जिताकर दिखाएंगे। कर्नल कोठियाल ने कहा कि मेरी जीत पूरे प्रदेश की जीत होगी और जो काम हम आज तक पूरे नहीं कर पाए वो सरकार में आकर पूरा करेंगे। इस दौरान वहां मौजूद महिलाओं ने कहा कि आजतक सरकारों ने हमें बरगलाया है लेकिन आप पार्टी से हमें बहुत उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हम गौरा देवी के गांव की महिलाएं हैं लेकिन आज हम सरकार की उपेक्षा का शिकार हैं। हमारे गांव में हालात बदतर हैं लेकिन सरकार ने हमारी कोई सुध नहीं ली। कर्नल कोठियाल ने कहा सरकार के साथ हमारी कमी भी है कि हम गलत नेता को जिताकर सदन में भेजते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा । ऐसे नेता को सदन में जनता अबकी बार भेजे जो जनता के दुख दर्द समझ सकें।

जोशीमठ के बाद मुख्यालय गोपेश्वर पहुंचे कर्नल कोठियाल ,रैली के साथ जनता को किया संबोधित

यहां से कर्नल कोठियाल सडक मार्ग से होते हुए गोपेश्वर पहुंचे। जहां पहुंचते ही स्थानीय जनता ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। फूल मालाओं से उनका स्वागत करने के बाद गोपेश्वर मुख्य बाजार में उन्होंने पैदल यात्रा निकाली गई जिसमें सैकडों आप कार्यकर्ता और स्थानीय जनता मौजूद रही। यहां भी लोगों ने गर्मजोशी से कर्नल कोठियाल का भव्य स्वागत किया । कर्नल कोठियाल के साथ तिरंगे और आप पार्टी के झंडों के साथ चल रही भीड से पूरा गोपेश्वर बाजार भरा हुआ नजर आया। यहां से होते हुए उनका जत्था बस स्टेशन पहुंचा जहां उन्होंने पहुंचकर जनता को संबोधित किया ।

बीजेपी कांग्रेस दोनों दल प्रदेश की बदहाली के लिए जिम्मेदार,21 साल से प्रदेश को लूट रहे :कर्नल कोठियाल

गोपेश्वर में विशाल रोजगार अधिकार जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस बीजेपी दोनों दल पिछले 21 सालों से प्रदेश की बदहाली के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने दोनों दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश विकास की राह में काफी पिछड चुका है और दोनों ही दलो ने बारी बारी से प्रदेश को लूटने का काम किया है।

अब की बार जनता बदलाव देख रही है, आप पार्टी आज जनता के सामने सबसे मजबूत विकल्प है। उन्होने जनता से आग्रह किया कि एक बार आप को मौका दीजिए। हमारी पार्टी काम करने की राजनीति करती है। हमने दिल्ली में जो कहा वो करके दिखाया । अब बारी उत्तराखंड नवनिर्माण की है और आप की सरकार बनते ही यहां भी किए हुए सभी वादे हर हाल में पूरे किए जांएगे।