Home उत्तराखण्ड भ्रष्ट पार्षदों को जेल भेजे सरकार : एस एस कलेर

भ्रष्ट पार्षदों को जेल भेजे सरकार : एस एस कलेर

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष एस एस कलेर के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। ज्ञापन में निम्नलिखित महत्वपूर्ण विषय उठाए गए:

1.पर्यावरण मित्रों के अधिकारों का शोषण- कोरोना काल में अपनी जान हथेली पर रखकर सेवा करने वाले पर्यावरण मित्रों के साथ नगर निगम देहरादून के अंतर्गत वार्ड वार पार्षदों द्वारा गठित मोहल्ला स्वच्छता समिति में नियुक्त सफाई कर्मियों के वेतन में भ्रष्टाचार हुआ है। इस 90 करोड़ रुपये के घोटाले की सीबीआई जांच करवाई जाए और दोषी पार्षदों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

2. अतिक्रमण के नाम पर बस्तियों का शोषण- नगर निगम देहरादून के अंतर्गत 129 मलिन बस्तियों में रहने वाले लगभग 40,000 परिवारों को अवैध घोषित कर उनके घरों पर जेसीबी चलाने के फरमान का आम आदमी पार्टी विरोध करती है। यह निर्णय गरीब एवं कमजोर वर्गों के लिए विनाशकारी है। इस आदेश को तुरंत वापस लिया जाए अन्यथा आप पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करेगी।

3.किसानों का बिजली बिलों के नाम पर शोषण- उत्तराखंड में किसानों से बिजली बिलों के नाम पर अतिरिक्त वसूली की जा रही है। बिलों का पूर्ण भुगतान करने के बाद भी बकाया राशि दिखाना गलत है। आम आदमी पार्टी राज्य सरकार से इस फर्जीवाड़े को रोकने की मांग करती है और यूपीसीएल द्वारा बढ़ाई गई बिजली दरों को तत्काल वापस लेने की मांग करती है।

आम आदमी पार्टी जनसामान्य के हितों को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार से इन मुद्दों पर तत्काल विचार कर शीघ्र कार्रवाई की मांग करती है। यदि समय रहते इन मांगों पर विचार नहीं किया गया, तो पार्टी आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।