Home Entiement गोविंदा को मजबूरी में सीखना पड़ा था डांस, बोले- ‘एक्टिंग से अलग...

गोविंदा को मजबूरी में सीखना पड़ा था डांस, बोले- ‘एक्टिंग से अलग कुछ चाहिए था नहीं तो घर कैसे चलता!’

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ मनोरंजन :- गोविंदा ने फिल्मों में अपने अभिनय और कॉमेडी के साथ-साथ डांस से भी दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है। उनके डांस का एक खास स्टाइल रहा है। जिस परफेक्शन के साथ वह नाचते हैं, उसे देखकर अक्सर अंदाजा लगाया जाता है कि यह कौशल उनका अपना है या उन्होंने डांस के शौक के चलते इसे निखारा होगा! मगर, गोविंदा ने डांस शौक नहीं, बल्कि मजबूरी के चलते सीखा। इसका खुलासा हाल ही में उन्होंने खुद किया है।

गोविंदा ने हाल ही में एक मीडिया बातचीत के दौरान कहा कि उन्होंने कभी डांसर बनने के लिए कोई तैयारी नहीं की थी। उन्होंने उस वजह का भी खुलासा किया, जिसकी वजह से उन्हें डांस सीखना पड़ा। गोविंदा ने कहा कि उनके करियर के शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े और पुरस्कार विजेता कलाकार थे। ऐसे में उन्होंने एक्टिंग के बजाय कुछ ऐसी चीजों की प्रैक्टिस के बारे में सोचा, जो उन्हें अलग दिखने में मदद कर सकें, क्योंकि घर जो चलाना था।
गोविंदा ने आगे कहा, ‘मुझे नहीं पता था कि डांस कैसे करते हैं। डांस सीखना मेरी मजबूरी थी। उस दौरान अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सभी अवॉर्ड विजेता और बड़े सितारे थे। ऐसे में मेरे पास अभिनय से अलग कुछ प्रतिभा होना जरूरी थी जो मुझे अलग दिखने में मदद कर सके। घर कैसे चलता?’
गोविंदा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा कि उस समय उन्हें हैरानी हुई कि अभिनय के अलावा आखिर कौन सी चीज उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ा सकती है। तभी किसी ने उन्हें सलाह दी कि उनकी फिल्मों के गाने फिल्मों से ज्यादा चलते हैं। वहीं, ‘आपके आ जाने से’, ‘आई एम ए स्ट्रीट डांसर’, ‘बम बम बंबई’ जैसे गाने सुपरहिट साबित हो चुके थे, ऐसे में उन्होंने नृत्य कौशल को निखारने का विचार किया।
गोविंदा का कहना है कि डांसिंग में बेहतर होने के बाद वह रातोंरात मशहूर हो गए और उनके पास दिलीप साहब, धर्मेंद्र, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, अमिताभ बच्चन जैसे इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स के साथ काम करने के और ज्यादा मौके आने लगे। गोविंदा के मुताबिक, बड़े-बड़े सितारों के साथ काम करते हुए उन्हें भी अभिनेता के रूप में पहचान मिलने लगी। कुछ भी प्लान नहीं था। बता दें कि गोविंदा ने फिल्म ‘इल्जाम’ से डेब्यू किया था। इसके बाद वह कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, राजा बाबू, जोरू का गुलाम, साजन चले ससुराल और अलबेला जैसी कई फिल्मों में नजर आए।