Home उत्तराखण्ड पैनेसिया हॉस्पिटल एंड मैनेजमेंट सोसायटी देहरादून ने नरेंद्र नगर में स्वास्थ्य शिविर...

पैनेसिया हॉस्पिटल एंड मैनेजमेंट सोसायटी देहरादून ने नरेंद्र नगर में स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन

बीएसएनके न्यूज डेस्क /देहरादून। पैनेसिया हॉस्पिटल एंड मैनेजमेंट सोसायटी देहरादून द्वारा की ओर से रविवार को नरेंद्र नगर के सामुदायिक केंद्र भवन में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। चिकित्सा शिविर में पैनेसिया हॉस्पिटल अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मुफ्त परामर्श दिया गया।

इस मेडिकल कैंप में लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई साथ ही लोगों को निःशुल्क दवा का वितरण भी किया गया। रविवार को आयोजित इस चिकित्सा शिविर में 300 से अधिक मरीज लाभान्वित हुए। डॉक्टरों की टीम में डॉ सुनील भट्ट (जनरल फिजीशियन), डॉक्टर अनुभूति श्रीवास्तव (स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ), डॉक्टर अविरल डोभाल (हड्डी रोग विशेषज्ञ), डॉक्टर संजय चौधरी (न्यूरो विशेषज्ञों) द्वारा स्वास्थ्य जांच कर परामर्श दिया गया। शिविर में मरीजों को मुफ्त परामर्श के साथ-साथ कैंप में आने वाले मरीजों को दवाएं भी निशुल्क उपलब्ध करवाई गई।

इस चिकित्सा शिविर में बुखार खासी – जुखाम, हाइपरटेंशन, बी पी , सुगर , थायराइड , ओर्थोपेडिक्स , न्यूरो आदि के साथ साथ आयरन , कैल्शियम, प्रोटीन मुफ्त में प्रदान की गई। नरेंद्र नगर के निवासी पूर्व प्रधान मंगल सिंह नेगी ने पैनेसिया हॉस्पिटल का धन्यवाद करते हुए कहा की महीने में एक बार इस तरह का शिविर लगाया जाना चाहिए।

पैनेसिया अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर रणवीर सिंह चौहान ने कहा कि पैनेसिया हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर लगातार स्वास्थ कार्यों के साथ सामाजिक कार्य भी कर रही है. जिसके तहत पूर्व में भी कई स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया है एवं सैकड़ों लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेष और आसपास के क्षेत्रों में समय समय पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाता है।

जिससे लोगों को काफी फायदा मिलता है। शिविरों में आने वाले आसपास के क्षेत्रों के सैकड़ों लोगों को लाभ मिलता निरतंर मिलता रहता है। इस शिविर में लोगों को गंभीर रोग और उसके बचाव के बारे में बताया गया इसके साथ ही लोगों को यह भी बताया गया कि वह समय-समय पर स्वास्थ्य का परीक्षण कराएं जिससे समय रहते बीमारी का पता चल सके और इलाज हो सके।

पैनेसिया अस्पताल के डायरेक्टर श्री शुभम चंदेल ने कहा कि इस कैंप से निश्चित तौर पर नरेंद्र नगर और गांव के आसपास के लोगों को लाभ मिला है। कैंप के दौरान डॉ सुनील भट्ट (जनरल फिजीशियन) द्वारा 174 लोगों की जांच की गई, डॉक्टर अनुभूति श्रीवास्तव ( स्त्री एवं प्रसूति) रोग विशेषज्ञ द्वारा 35 लोगों की जांच की गई, , डॉक्टर संजय चौधरी (न्यूरो रोग ) विशेषज्ञ द्वारा 87 लोगों की जांच की गई एवं डॉक्टर अविरल डोभाल (हड्डी रोग विशेषज्ञ) द्वारा 35 लोगों की जांच की गई।

पैनेसिया अस्पताल के डायरेक्टर विक्रम सिंह रावत ने बताया कि भाग दौड़ भरी जिंदगी में बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। इससे बचने के लिए लोगों को हर छह माह में पूरी शरीर के सभी तरह की जांच करानी चाहिए एवं इसी उद्देश्य से समय-समय पर जांच शिविर लगाया जाता है।

पैनेसिया अस्पताल देहरादून की ओर से इस स्वास्थ्य शिविर में डायरेक्टर विक्रम सिंह रावत, डायरेक्टर शुभम चंदेल, हॉस्पिटल इंचार्ज डॉक्टर सुनील भट्ट, एचआर रोहित चंदेल, मार्केटिंग मैनेजर चंद्रपाल सिहं नेगी, विकास रावत , आकाश पवार शामिल हुए। इस स्वास्थ्य शिविर में जरूरतमंदों का आयुषमान कार्ड भी बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here