संवाद जन सरोकारों का....

स्‍वास्‍थ्‍य हेतू लाभकारी ‘पहाड़ी बद्री गाय’ का शुद्ध घी हिमनन्दिनी ने बाजार में उतारा

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। सामाजिक सरोकार को लेकर बना हिमनन्दिनी संस्था ने विलुप्त होती बद्री गाय के उत्थान के लिये सकारात्मक पहल के तहत अपना पहला उत्पादन बद्री गाय का घी बाजार में उतार दिया।

पहाड़ की कामधेनु बद्री गाय का ‘हिमनन्दिनी’ ब्रांड निर्मित घी का उत्तराखण्ड़ के यशस्वी युवा लोकप्रिय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं जागेश्वर के लोकप्रिय नेता एवं विधायक मोहन सिंह मेहरा के कर कमलों से शुद्ध पहाड़ी बद्री गाय का घी ‘हिमनन्दिनी’ का मुख्यमंत्री आवास में विधिवत् शुभारंभ किया गया, पर्वतीय किसानों और स्वयं सेवी समूहों से जुड़ी इस मुहिम से पहाड़ की मातृशक्ति को आजीविका की एक नयी आशा की किरण मिलेगी।

इस घी के शुभारंभ के साथ ही विलुप्त होती बद्री गाय के अस्तित्व पर उत्पन्न संकट के बादल छटने की भी आशा प्रतीत हुई साथ ही आमजन को शुद्ध पहाड़ी बद्री गाय का घी उपलब्ध हो पायेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं विधायक ने प्रसन्नता व्यक्त की। गौरतलब हो कि पहाड़ की ये बद्री गायें प्राकृतिक जड़ी बूटियां युक्त चारे पर निर्भर रहती हैं।

हिमनन्दिनी के माध्यम से आमजन औषधीय युक्त घी के सेवन से अपने स्‍वास्‍थ्‍य का भी समुचित देखभाल कर पायेंगे। संस्था का उत्पाद सभी प्रमुख रिटेल माॕल पर एवं आॕनलाइन के माध्यम से भी क्रय किया जा सकता है। इस अवसर पर हिमनन्दिनी संस्था के संचालक चन्द्र शेखर रिखाड़ी एवं समन्वयक ललित मोहन लखेड़ा, राजू धानिक, प्रकाश सिंह मेहता एवं प्रमुख वरिष्ठजन भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: