Home उत्तराखण्ड भारत में प्रीमियम कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने...

भारत में प्रीमियम कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने सुरक्षा को और मजबूत किया

Honda Cars India, India's leading premium car maker, further strengthens safety

Honda Cars India

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। भारत में प्रीमियम कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने एलिवेट, सिटी, सिटी ई:एचईवी और अमेज़ सहित अपने लाइन-अप में अपग्रेडेड सेफ्टी फीचर्स की पेशकश की है। इस तरह कंपनी ने सुरक्षा को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। ये नए फीचर्स 2050 तक वैश्विक स्तर पर होंडा ऑटोमोबाइल्‍स के टक्कर के दौरान शून्य मृत्यु सुनिश्चित करने के कंपनी की वैश्विक नजरिये से बिल्‍कुल मेल खाते हैं।

लोकप्रिय मॉडल, होंडा एलिवेट और होंडा सिटी अब सभी ग्रेड्स में स्टैंडर्ड पेशकश के रूप में छह एयरबैग्‍स, 3-पॉइंट इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रैक्टर (ईएलआर) सीटबेल्ट और सभी 5 सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ आएंगे। इन मॉडलों में कई और फीचर्स भी होंगे जोकि ग्राहक के अनुभव को और बढ़ाएंगे। सिटी ई:एचईवी में पहले ही 6 एयरबैग्‍स आते हैं, और अब इसमें सभी 5 बैठने वालों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर की भी खूबी होगी। होंडा अमेज़ में सभी 5 बैठने वालों के लिए सीटबेल्‍ट रिमाइंडर्स के साथ अधिक सुरक्षा होगी।

अपग्रेडेड सेफ्टी पैकेज के बारे में होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “होंडा एक्टिव और पैसिव सुरक्षा खूबियों की व्यापक श्रृंखला के माध्यम से हमारे ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दर्शाता है। हम ड्राइवरों, यात्रियों और साथी सड़क यूजर्स के लिए सुरक्षा को सबसे अधिक महत्‍व देते हैं।

‘होंडा वाहनों से जुड़ी यातायात टक्कर से होने वाली मौतों को शून्य करने’ और ‘सभी के लिए सुरक्षा’ के दृष्टिकोण के हमारे वैश्विक लक्ष्य के अनुरूप, हम एलिवेट और सिटी में स्टैंडर्ड पेशकश के रूप में 6 एयरबैग्‍स बना रहे हैं। भारत में सड़क बुनियादी ढांचा विकसित हो रहा है और ग्राहकों के बीच सुरक्षा जागरूकता बढ़ रही है और इसे देखते हुए होंडा सुरक्षा मानकों से आगे निकलने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है, जिससे उत्कृष्टता और ग्राहक संतुष्टि मिलती है।

Honda Cars India, India's leading premium car maker, further strengthens safety

संबंधित मॉडलों और ग्रेड्स में अपडेटेड फीचर्स पर एक नजर: होंडा एलिवेट

  • सभी ग्रेड्स में मानक एप्लिकेशन के रूप में 6 एयरबैग (एसवी, वी और वीएक्स में नए पेश किए गए)
  • 3-पॉइंट आपातकालीन लॉकिंग रिट्रेक्टर सीटबेल्ट, सभी ग्रेड्स में सभी 5 सीटों के लिए एडजस्टेबल हेड रेस्ट्रेन्ट के साथ (सभी ग्रेड्स में नए पेश किए गए रियर सेंटर 3-पॉइंट सीटबेल्ट और हेड रेस्ट्रेन्ट)
  • सभी ग्रेड्स में सभी 5 सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर (सभी ग्रेड्स में नया पेश किया गया रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर)
  • ड्राइवर और असिस्टेंट सनवाइजर वैनिटी मिरर सभी ग्रेड्स में स्टैंडर्ड लिड के साथ (नए एसवी, वी, वीएक्स में पेश किया गया)
  • डिजिटल एनालॉग इंटीग्रेटेड मीटर 17.7 सेमी (7 इंच) एचडी फुल कलर टीएफटी एमआईडी स्‍टैएडर्ड के साथ सभी ग्रेड्स में (एसवी, वी में नया पेश किया गया)
  • वी, वीएक्स और जेडएक्स में सिल्वर पेंट के साथ फ्रंट एसी वेंट नॉब और फैन/टेंपरेचर कंट्रोल नॉब को और बेहतर बनाया गया

होंडा सिटी :

  • सभी ग्रेड में स्‍टैण्‍डर्ड एप्लिकेशंस के रूप में 6 एयरबैग्‍स (जिसे एसवी और वी में हाल में पेश किया गया है।)
  • सभी ग्रेड्स में सभी 5 सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर ( जो सभी ग्रेड्स में नया पेश किया गया रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर है।)
  • 10.6 सेमी (4.2 इंच) रंगीन टीएफटी मीटर डिस्प्ले, जिसे एसवी ग्रेड में नया पेश किया गया है।
  • 8 स्पीकर प्रीमियम सराउंड साउंड सिस्टम, जिसे VX ग्रेड में नया पेश किया गया है।
  • रियर सनशेड, जिसे वीएक्स ग्रेड में पेश किया गया है।
  • सभी 5 बैठने वालों के लिए सीट बेल्‍ट रिमाइंडर्स