संवाद जन सरोकारों का....

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत अब खतरे से बाहर

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत शुक्रवार तड़के सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। उनका देहरादून के अस्पताल में इलाज चल रहा है। पंत की कार दिल्ली-देहरादून हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त हुई। एक्सीडेंट के समय पंत कार में अकेले थे। पंत तब दिल्ली से अपने घर रुड़की लौट रहे थे। गनीमत यह है कि उनकी जान को खतरा नहीं है, वह बातचीत कर रहे हैं।

ऋषभ पत के सिर और पीठ में गंभीर चोट आई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अभी वे खतरे से बाहर हैं। चोट के चलते उनकी सर्जरी भी कराई जा सकती है। ऋषभ पंत के लिए सोशल मीडिया पर दुआओं का दौर जारी है। क्रिकेट जगत से उन्हें जल्द स्वस्थ होने की कामना की जा रही है।

दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान खिलाड़ी लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। फैंस भी पंत की जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। हाल ही में वे भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश से सीरीज खेलकर लौटे हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

बताते चलें कि शुक्रवार सुबह क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का रुड़की के नारसन में भयावह एक्सीडेंट हो गया था। हादसे के दौरान कार के परखच्चे उड़ गए। ऋषभ कार से निकलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण नहीं निकल पा रहे थे। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की कार का दिल्ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। कार का शीशा तोड़कर उन्हें समय रहते बाहर निकाला गया,जिसके बाद कार में आग लग गई थी।

कार में ऋषभ अकेले थे, वह खुद गाड़ी चला रहे थे। जिस स्थान पर क्रिकेटर ऋषभ की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, वह ब्लैकस्पाट है। हादसे का कारण नींद की झपकी आने का अनुमान लगाया जा रहा है। उन्हें देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल लाया जा रहा है। खानपुर विधायक उमेश कुमार उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे।

डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत के माथे और पैर में चोट आई है। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक देहात स्वप्न किशोर सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। सक्षम हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ सुशील नागर ने बताया कि फिलहाल ऋषभ पंत की हालत स्थिर बनी हुई थी,फिर उनको रुड़की से देहरादून के मैक्स अस्पताल रेफर किया गया था जहाँ उनकी प्लास्टिक सर्जरी की गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ऋषभ की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया गया। वहीं हादसे गंभीर रूप से घायल ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शुक्रवार को अल सुबह भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत कार से सवार होकर दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे। बता दें कि रुड़की में ऋषभ पंत का घर है। जब उनकी कार नारसन कस्बे में पहुंची तो कार अनियंत्रित होकर रेलिंग और खंभों को तोड़ते हुए पलट गई। इसके बाद उनकी कार में आग लग गई। तब तक ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई।

अग्निशमन विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आनन-फानन क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उन्हें देहरादून रेफर कर दिया गया । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि उनके इलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। अगर एयर एंबुलेंस की आवश्यकता होती है, तो उसकी भी व्यवस्था की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: