Home Political अबतक जैसे चला, वैसा नहीं चलेगा, संगठन को नवनिर्माण की जरूरत

अबतक जैसे चला, वैसा नहीं चलेगा, संगठन को नवनिर्माण की जरूरत

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ राजनीतिक :- अबतक जैसे चला; वैसा नहीं चलेगा, संगठन को नवनिर्माण की जरूरत

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले, हर तीसरे माह बैठक में तलब की जाएगी रिपोर्ट

नाहन में लोकसभा चुनाव पर मंथन, विधानसभा चुनाव के बाद हुई पहली बैठक

संवाद न्यूज एजेंसी

नाहन (सिरमौर)। अब तक जैसे भी चला, वैसा नहीं चलेगा। संगठन को पुन: नवनिर्माण की जरूरत है। संगठन में धरातल पर काम करने वालों को ही नियुक्तियां दी जाएंगी।

ये बात कांग्रेस भवन नाहन में विधानसभा चुनाव के बाद सोमवार को हुई पहली जिलास्तरीय बैठक में जिला अध्यक्ष आनंद परमार ने कही।

उन्होंने साफ कहा कि अब तीसरे महीने बैठक होगी। इसमें धरातल पर किए जाने वाले कार्यों की सभी कार्यकर्ताओं से रिपोर्ट तलब की जाएगी। जो पदाधिकारी अथवा कार्यकर्ता निष्क्रिय चल रहे हैं उन्हें सक्रिय करने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से कमर कसने का आह्वान भी किया।

आनंद परमार ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव हमारी सरकार और कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ी चुनौती भी है। इसे हम अपनी मेहनत और सरकार की उपलब्धियों के दम पर सफल बनाएंगे।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा हमारे नेताओं के खिलाफ झूठे षड्यंत्र रचने में लगी है। भारतीय जनता पार्टी ने केवल जातिवाद और संप्रदाय के नाम पर लड़वाने का ही काम किया है।

इस बैठक में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान और कांग्रेस प्रवक्ता एवं सचिव रुपेंद्र ठाकुर भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। हर्षवर्धन चौहान ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संगठन की मजबूती और लोकसभा चुनाव को लेकर टिप्स दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को लेकर कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएं। इनका प्रचार व प्रसार किया जाए। सभी कार्यकर्ता धरातल पर संगठन की मजबूती के लिए काम करें।

इस मौके पर रेणुकाजी के विधायक विनय कुमार, प्रदेश कांग्रेस सचिव दयाल प्यारी, पूर्व विधायक कंवर अजय बहादुर सिंह, योगेश गुप्ता, ज्ञानचंद चौधरी, नरेंद्र तोमर, नसीम मोहम्मद दीदान और कैप्टन सलीम मोहम्मद समेत जिले के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

धर्मशाला जाएंगे एक हजार कार्यकर्ता : हर्षवर्धन चौहान

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार अपने एक वर्ष के कार्यकाल की वर्षगांठ धर्मशाला में मनाने जा रही है। इस रैली में प्रदेशभर के 50,000 कार्यकर्ता शामिल होंगे। उद्योग मंत्री ने बताया कि सिरमौर से 1,000 कार्यकर्ताओं को रैली में शामिल किए जाने का लक्ष्य दिया गया है। उन्हें बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र से 200 कार्यकर्ता रैली में शामिल होंगे।

कहा, प्रदेश सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियाें भरा रहा है। प्रदेश को आपदा के दौर से भी गुजरना पड़ा, जिसमें 10,000 लोगों का मालिया नुकसान और 550 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि केंद्र से उन्हें बड़ी उम्मीदें थीं लेकिन सहायता के नाम पर केवल निराशा ही हाथ लगी है।