Home उत्तराखण्ड लुईस ड्रेफस कंपनी ने भारत में विभोर एडिबल ऑयल किया रिलॉन्च

लुईस ड्रेफस कंपनी ने भारत में विभोर एडिबल ऑयल किया रिलॉन्च

बीएसएनके न्यूज लुईस ड्रेफस कंपनी ने भारत में विभोर एडिबल ऑयल किया रिलॉन्च

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क । कृषि सामग्रियों के लिए विश्व की अग्रणी मर्चैंट एवं प्रोसेसर, लुईस डेफ्रस कंपनी (एलडीसी) ने भारत में अपना एडिबल ऑयल, विभोर रिलॉन्च किया है। यह रिलॉन्च वैल्यू चेन में अपनी पहुँच का विस्तार करने की एलडीसी की विस्तृत रणनीति के अनुरूप किया गया है।

भारत में 25 सालों से मौजूद एलडीसी ने अपनी विशेषज्ञता और स्थानीय बाजार की समझ के साथ विभोर ब्रांड को फिर से पेश किया है। इसका उद्देश्य भारत में तेजी से बढ़ते एडिबल ऑयल बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करना है क्योंकि यह बाजार 2024 में 34.75 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुँचने और 2024 से 2029 तक प्रतिवर्ष 4.94 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है।

भारत के लिए एलडीसी के कंट्री सीईओ, सुमित मित्तल ने कहा, ‘‘भारत एलडीसी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हमारा रिफ्रेश्ड विभोर ब्रांड स्वास्थ्य के प्रति सतर्क भारतीय ग्राहकों की विकसित होती हुई जरूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह रिलॉन्च वैल्यू चेन में विस्तार करने की हमारी रणनीति में मदद करेगा और वैल्यू-एडेड उत्पादों के साथ हमारी पेशकशों में विविधता लाएगा, जिससे दुनिया की इस सबसे गतिशील अर्थव्यवस्था में लोगों की आहार की विकसित होती जरूरतें पूरी हो सकेंगी।

इस नई उत्पाद श्रृंखला में विभोर रिफाईंड सोयाबीन तेल, पामोलीन तेल, कॉटनसीड तेल, सरसों का तेल और प्रीमियम वनस्पति शामिल हैं, जिनमें आवश्यक विटामिन ए और डी की पर्याप्त मात्रा मिलती है, जिससे स्वाद के साथ स्वस्थ व पोषणयुक्त आहार की जरूरत भी पूरी होती है।

एलडीसी द्वारा इस उत्पाद के लिए शुरू में उत्तर भारत पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जिसके बाद 2026 तक पूरे भारत में विभोर ब्रांड का विस्तार किया जाएगा। ग्रामीण और शहरी आबादी, दोनों के लिए पारंपरिक शॉपर से लेकर डिजिटल जागरुक उपभोक्ताओं तक बाजार की गहरी समझ और एलडीसी की वैश्विक सप्लाई चेन के साथ रिटेल आउटलेट्स, सुपरमार्केट्स एवं ऑनलाईन चैनलों के विस्तृत नेटवर्क से इस विस्तार में मदद मिलेगी।

एलडीसी ने भारत में विभोर एडिबल तेल ब्रांड के लिए रुपाली गांगुली को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। विभोर का रिलॉन्च 10 जुलाई को आयोजित एक कार्यक्रम में ब्रांड की टैगलाईन, ‘मेरा विश्वास विभोर के साथ’ के साथ किया गया। इस टैगलाईन से विश्वसनीयता और गुणवत्ता की ब्रांड की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।

व्यापारिक साझेदारों के साथ एक एक्सक्लुसिव डिनर के अवसर पर ब्रांड एम्बेसडर, रुपाली गांगुली ने कहा, ‘‘मैं विभोर ब्रांड को एन्डॉर्स करके बहुत उत्साहित हूँ। यह ब्रांड परिवार के लिए पोषणयुक्त आहार को महत्व देता है। मैं जब भी खाना बनाती हूँ, तब खाने के तेल एवं अन्य सामग्रियों को विशेष महत्व देती हूँ। मुझे विश्वास है कि विभोर भारतीय रसोईयों का स्वाद बढ़ाएगा।