Home राष्ट्रीय मोदी सरकार महिलाओं को 2.20 लाख रुपये दे रही है जानें क्या...

मोदी सरकार महिलाओं को 2.20 लाख रुपये दे रही है जानें क्या है मामला

बीएसएनके न्यूज डेस्क। ‘इंडियन जॉब’ यूट्यूब नाम के एक चैनल द्वारा दावा किया है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत सभी महिलाओं को 2 लाख 20 हजार रुपए देने जा रही है,यह दावा फेक है।

केंद्र सरकार  द्वारा देश की महिलाओं को आर्थिक सहायता दिए जाने को लेकर सोशल मीडिया  पर एक मैसेज वायरल  हो रहा है। मैसेज में कहा गया है कि केंद्र सरकार पीएम नारी शक्ति योजना के तहत देश की महिलाओं को 2.20 लाख रुपये का लोन दे रही है।

जिसे पूरी सरकार की ओर से पूरी तरह से फर्जी बताया जा रहा है। इस फेक मैसेज में महिलाओं से फाइनेंशियल हेल्प लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने को कह रहा है। आइए आपको बताते हैं कि पीआईबी के इस फैक्ट चेक  में क्या कहा गया है।

फेक है पूरा मैसेज

इस फर्जी मैसेज का भंडाफोड़ करते हुए पीआईबी ने कहा है कि यह मैसेज फेक है। पीआईबी ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की ओर से ऐसी किसी सहायता की घोषणा नहीं की गई है।

‘इंडियन जॉब’ यूट्यूब नाम के एक चैनल द्वारा दावा किया है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत सभी महिलाओं को 2 लाख 20 हजार रुपए देने जा रही है, यह दावा फेक है। केंद्र सरकार की ओर से ऐसी कोई योजना नहीं लाई गई है। पीआईबी समय-समय पर सलाह देता है कि लोगों को वायरल मैसेज के रूप में भेजे जा रहे ऐसे किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here