Home उत्तराखण्ड मोरारीबापू ने अयोध्या कलश यात्रा का तलगाजरडा में किया स्वागत

मोरारीबापू ने अयोध्या कलश यात्रा का तलगाजरडा में किया स्वागत

Morari Bapu welcomes Ayodhya Kalash Yatra in Talgajarda

Morari Bapu welcomes Ayodhya Kalash Yatra in Talgajarda

बीएसएनके न्यूज /देहरादून डेस्क। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य और दिव्य महामंदिर के उद्घाटन से पहले पूरे देश में “घर-घर अयोध्या अभियान” शुरू किया गया है। इसी अभियान के तहत श्री राम जन्मभूमि, अयोध्या से “अयोध्या कलश यात्रा” श्री चित्रकूटधाम, तलगाजरडा पहुंची।

सुबह आठ बजे भगवान श्री हनुमान के समक्ष अयोध्या कलश चढ़ाकर हनुमान चालीसा का समूह पाठ किया गया। इसके बाद अयोध्या कलश यात्रा धूमधाम से तलगाजरडा के रामजी मंदिर परिसर पहुंची जहां पूज्य मोरारीबापू ने अयोध्या कलश का स्वागत किया।

यात्रा में उपस्थित अतिथियों एवं ग्रामीणों की जयघोष के बीच पूज्य बापू के हाथों कलश को रामजी मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया गया। पूज्य बापू ने राम मंदिर के इस मंगल कार्य के लिए समर्पित सभी कार्यकर्ताओं और संस्थाओं को साधुवाद दिया। पूज्य बापू ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर का भव्य शिलान्यास होने की शुभ घड़ी का स्मरण कर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि अब जबकि विश्व को “राम राज्य” मिल रहा है, आइए हम सब इस सर्वोच्च ऐतिहासिक घटना के साक्षी बनें और वैदिक सनातन धर्मी हिंदू होने के नाते प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ दिन को अंतःकरण की खुशी के साथ एक महान त्योहार के रूप में मनाएं।

पूज्य बापू हम सबकी ओर से भगवान रामलला के चरणों में शीश झुकाने के लिए श्री चित्रकूटधाम, तलगाजरडा और त्रिभुवनी व्यासपीठ के करोड़ों श्रोताओं के प्रतिनिधि के रूप में 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने वाले हैं।

जय सियाराम