Home उत्तराखण्ड ग्राम प्रधान संगठन के आह्वान पर ग्राम प्रधानों ने ब्लॉक मुख्यालय पर...

ग्राम प्रधान संगठन के आह्वान पर ग्राम प्रधानों ने ब्लॉक मुख्यालय पर एक दिवसीय पूर्ण तालाबंदी कर विरोध दर्ज कराया

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। ग्राम प्रधान संगठन ने प्रदेश ग्राम प्रधान संगठन के आह्वान पर ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों में आ रही विभिन्न समस्याओं का निराकरण नहीं किए जाने पर ब्लॉक मुख्यालय पर एक दिवसीय पूर्ण तालाबंदी कर अपना विरोध दर्ज कराया।

ग्राम प्रधान प्रदेश संगठन के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में ग्राम प्रधानों ने अपनी विभिन्न मांगों के निराकरण के लिए पूर्व सूचना के बाद आज ब्लॉक कार्यालय में सांकेतिक रूप से एक दिवसीय पूर्ण तालाबंदी की।

ग्राम प्रधानों का कहना है कि ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों में तमाम अड़चनें आ रही है और मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, केंद्रीय एंव राज्य वित्त में लगातार बनी हुई समस्याओं का पूर्व में समय समय पर आंदोलन-प्रदर्शनों एवं संगठन द्वारा सरकार से निराकारण करने की गुहार लगाई थी ।परंतु उनकी समस्याओं को हमेशा नजरंदाज किया जा रहा है।

जिससे ग्राम पंचायतों का विकास अवरूद्ध होकर रह गया है।प्रधानों ने कहा कि कोरोनाकाल में उन्होंने अपनी और अपने परिवार की जान की परवाह नहीं करते हुए सरकार का पूरा साथ दिया और क्वारंटाइन रखे ग्ए लोगों की दिन रात देखभाल की और तब सरकार ने प्रधानों को कोरोना वारियर्स घोषित करने और पुरस्कार राशि भी देने का वायदा किया था लेकिन आज तक भी वह पूरे नहीं किए गए हैं ।

जिससे वे क्षुब्ध हैं,प्रधानों ने मांग उठाई कि ग्राम पंचायतों का कोरोनाकाल के दरमियान जो दो साल बर्बाद हुए हैं उसके लिए उनका कार्यकाल दो साल के लिएऔर बढाया जाए। प्रधानों ने आज तालाबंदी के बाद कहा कि यदि सरकार ने उनकी सभी मांगों को शीघ्रता से समाधान नहीं किया तो वे प्रदेश भर में उग्र आन्दोलन करने की रणनीति पर विचार कर सकते हैं।

इस अवसर पर ब्लॉक ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष भगवती प्रसाद सती,ग्राम प्रधान संगठन ब्लाक उपाध्यक्ष महेश कुमार,सुनील कोठियाल,दीपेंद्र सिंह मिंगवाल, भरत सिंह,गुड्डी देवी,रीना रावत,हेमा देवी,फतेसिंह,बंदना नेगी,जयवीर कंडारी,सरीता देवी, सुरेन्द्र सिंह, योगेश सिंह आदि दर्जनों प्रधान मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here