Home उत्तराखण्ड बैसाखी के पर्व पर नारायणबगड़ के पंती कस्बे में लगा बैसाखी मेला,सांस्कृतिक...

बैसाखी के पर्व पर नारायणबगड़ के पंती कस्बे में लगा बैसाखी मेला,सांस्कृतिक मंच पर लोक संस्कृति हो उठी जीवंत

बीएसएनके न्यूज / नारायणबगड़ डेस्क । बैसाखी के पर्व पर नारायणबगड़ के पंती कस्बे में लगने वाले बैसाखी मेले के सांस्कृतिक मंच पर शनिवार को लोकसंस्कृति जीवंत हो उठीं। बैसाखी मेला समिति की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में क्षेत्र की महिला मंगल दलों,किशोरी दलों ने एक से बढकर एक लोकसंस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। कार्यक्रम का शुभारंभ थराली विधायक भूपालराम टम्टा तथा ब्लॉक प्रमुख यशपाल नेगी ने किया।

इस अवसर पर पंती, कौब, मींग, बैनोली, हंसकोटी, मरोडा़ आदि गांवों की महिला मंगल दलों ने लोकगीतों व.लोकनृत्यों की शानदार प्रस्तुतियां दीं जिनमें पंती ग्राम पंचायत की महिला मंगल दल ने प्रथम स्थान हासिल कर पुरूस्कार झटका, द्वितीय स्थान पर बैनोली की महिला मंगल दल और तीसरे स्थान पर मरोड़ा की मंमद रही। वहीं किशोरी दलों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रथम स्थान कब्जाने में कौब गांव की बालिकाओं कामयाबी हासिल की द्वितीय स्थान पर ह़सकोटी व तृतीय स्थान पर बैनोली की किशोरियां रही।

इस दौरान महादेव के प्रिय वाद्य यंत्र वैद की प्रतियोगिता में मींग ने प्रथम कौब ने द्वितीय स्थान तथा माल तृतीय स्थान पर रहे।इस अवसर पर बैसाखी मेला समिति के संरक्षक डॉ.हरपाल नेगी,अध्यक्ष पीडी चंदोला,एनडी सती,जगमोहन, कोषाध्यक्ष मनमोहन नेगी बृजमोहन सिंह, हरेंद्र सिंह मौजूद रहे।ममंद एंव युमंद पंती का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में विशेष सहयोग रहा।संचालन रमेश गुसाईं और सुरेंद्र धनैत्रा ने संयुक्त रूप से किया।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक