Home उत्तराखण्ड ग्रामीणों ने मींगगधेरा-गढकोट-खैनोली-करचूडां सड़क पर हो रहे खराब गुणवत्ता के कार्यों की...

ग्रामीणों ने मींगगधेरा-गढकोट-खैनोली-करचूडां सड़क पर हो रहे खराब गुणवत्ता के कार्यों की जांज की लगाई गुहार

Poor quality work on Mingagadhera-Gadkot-Khainoli-Karchudan road, anger among villagers
Poor quality work on Mingagadhera-Gadkot-Khainoli-Karchudan road, anger among villagers

 

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। मींगगधेरा-गढकोट-खैनोली-करचूडां मोटर मार्ग पर हो रहे खराब गुणवत्ता के कार्यों की जांच किए जाने एवं विद्यालय तथा ग्रामीणों के क्षतिग्रस्त रास्तों व आवासीय मकानों को उपज रहे खतरों समाधान के लिए जिलाधिकारी से ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर गुहार लगाई है।

मींगगधेरा-गढकोट-खैनोली-करचूडां मोटर मार्ग पर हो रहे निर्माण कार्यों में निर्माणदाई संस्था द्वारा लापरवाही बरतने व भारी निम्न गुणवत्ता के कार्यों की जांच करवाने के लिए सोमवार को क्षेत्र के ग्रामीण जिला पंचायत सदस्य भागीरथी रावत के नेतृत्व में जिला मुख्यालय में जाकर जिलाधिकारी से मिलें और उन्हें उपरोक्त सड़क से उपजे खतरों से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा है।

ग्रामीणों का कहना है कि वह पिछले साल से सड़क मार्ग पर खराब गुणवत्ता के कार्यों की शिकायत करते लोनिवि थराली से करते आ रहे थे लेकिन कभी कोई सुनवाई नहीं हुई जिससे मजबूर होकर उनको जिलाधिकारी के पास न्याय के लिए आना पड़ा। शिष्टमंडल ने बताया कि इस पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को दूरभाष पर निर्देश देते हुए उक्त मोटर मार्ग पर स्थलीय निरीक्षण करने को कहा है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद उम्मीद जताई कि अब लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर आकर सड़क पर हो रहे खराब निमार्ण कार्य के लिए संबंधित कार्यदाई संस्था को ठीक गुणवत्ता के कार्यों को संपादित करने को कहेंगे। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा है कि उपरोक्त मोटर मार्ग पर गडकोट गांव के ऊपर निर्मित दीवारें टूट कर गांव तथा उत्कृष्ट विद्यालय राजकीय इंटर कालेज गडकोट के रास्तों एवं गांव का मुख्य मार्ग पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

कहा गया है कि सड़क पर बनें खराब गुणवत्ता की दीवारों के टूटने से मलवा पत्थर उनके आवासीय मकानों की तरफ आ रहे है। जिससे उन्हें आजकल बरसात में हर समय भय सता रहा है। ग्रामीणों ने मांग की है कि सड़क मार्ग पर पुनः नयीं दीवारों, कलमटो,जल निकास नालियों और काजवे का निर्माण किया जाना अति आवश्यक है। जिससे भविष्य में खराब निर्माण का खामियाजा उनको न भुगतना पड़े। शिष्टमंडल में ग्राम प्रधान बीना देवी,सामाजिक कार्यकर्ता देवराज रावत,धीरेन्द्र सिंह नेगी, सुदर्शन सिंह,खुशहाल सिंह, पुष्कर सिंह,संदीप सिंह,गजे सिंह, मोहन सिंह, हरेंद्र सिंह आदि सामिल थे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक