संवाद जन सरोकारों का....

बहुप्रतीक्षित गढ़वाली फ़िल्म मेरु गौं फ़िल्म का प्रीमियर,शो रहा हाउसफुल

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। शुक्रवार को राजधानी के सिल्वर सिटी मॉल में बहुप्रतीक्षित गढवाली फ़िल्म “मेरु गौं” का प्रीमियर किया गया। शो दर्शकों से खचाखच भरा रहा और हाउसफुल रहा।

दर्शकों में इस फ़िल्म के लिए जबरदस्त उत्साह देखा गया। फ़िल्म का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की धर्मपत्नी गीता धामी,मेयर सुनील उनियाल गामा,सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी एवं लोकप्रिय लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी एवं आंदोलनकारी रविन्द्र जुगरान के द्वारा किया गया। इसके अलावा अन्य कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

मेरु गौं, से लगता है उत्तराखंडी सिनेमा के नए दौर का आगमन हुआ है। फ़िल्म में जबरदस्त हास्य के साथ भावनाओं का ज्वार भी था। फ़िल्म के अंत मे दर्शक स्तब्ध रह गए और कई तो अपने आंसू भी नहीं रोक पाए। साथ ही कर्णप्रिय संगीत व अर्थपूर्ण संवादों ने दर्शकों को सीटों से चिपकाए रखा। मुख्य अभिनेता राकेश गौड़ ने अपने कंधों पर पूरी फिल्म को उठाए रखा।

रमेश रावत व निशा भंडारी की जबरदस्त कॉमेडी ने विशेष प्रभाव छोड़ा। सुमन गौड़ बहुत ही स्वाभाविक दिखी। तीन बाल कलाकारों का काम भी अद्भुत था। फ़िल्म में पहाड़ों के गांवों का स्वर्णिम युग जब गांव जिंदा थे से लेकर आज मरते हुए गांवों की दुर्दशा का प्रभावी चित्रण है। साथ ही आश्चर्यजनक रूप से पलायन व परिसीमन के मुद्दों पर जबरदस्त बहस है।

फ़िल्म का लेखन व निर्देशन सुप्रसिद्ध निर्देशक अनुज जोशी का है। व निर्माता राकेश गौड़ हैं। गीत नरेंद्र सिंह नेगी व जितेंद्र पंवार ने गए हैं। संगीत संजय कुमोला का व सिनेमेटोग्राफी राजेश रतूड़ी की है। मुख्य कलाकारों में राकेश गौड़, मदन डुकलान, गोकुल पंवार, गम्भीर जायडा, रमेश रावत, गीता उनियाल, सुमन गौड़, निशा भंडारी व अजय बिष्ट आदि हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: