Home sports एक साल बाद वापसी करने वाले राफेल नडाल फिर चोटिल, ऑस्ट्रेलियन ओपन...

एक साल बाद वापसी करने वाले राफेल नडाल फिर चोटिल, ऑस्ट्रेलियन ओपन से वापस लिया नाम

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/स्पोर्ट्स :-  राफेल नडाल रविवार को मांसपेशियों में मामूली चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए। चोट के कारण एक साल बाद वापसी करने वाले नडाल एक सप्ताह के अंदर फिर चोटिल हो गए हैं।

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल टेनिस कोर्ट पर वापसी करने के एक सप्ताह बाद फिर चोटिल हो गए हैं। उन्होंने रविवार को मांसपेशियों में मामूली चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम बाहर ले लिया है। नडाल ने सोशल मीडिया पर फैंस को ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने की जानकारी दी है। वह चोट से उबरने के लिए स्पेन लौट चुके हैं।

नडाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया “सभी को नमस्कार, ब्रिस्बेन में मेरे आखिरी मैच के दौरान मेरी मांसपेशियों में एक छोटी सी समस्या थी, जैसा कि आप जानते हैं कि मैं चिंतित था। एक बार जब मैं मेलबर्न पहुंचा तो मुझे एमआरआई कराने का मौका मिला और मेरी मांसपेशियों में माइक्रो टियर है, उस हिस्से में नहीं, जहां मुझे चोट लगी थी और यह अच्छी खबर है। अभी मैं पांच सेटों के मैचों में खेलने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं अपने डॉक्टर को दिखाने, कुछ इलाज कराने और आराम करने के लिए वापस स्पेन जा रहा हूं।”

एक सप्ताह पहले ब्रिसबेन ओपन में वापसी करने वाले नडाल शुक्रवार को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन से 3 घंटे 25 मिनट तक चले मैच में हार गए। थॉम्पसन ने पैट राफ्टर एरेना में आधी रात से ठीक पहले समाप्त हुए एक भीषण मुकाबले में तेजी से थके हुए नडाल को 5-7, 7-6 (8/6), 6-3 से हराया। उन्होंने दूसरे सेट में तीन मैच प्वाइंट बचाए।

थॉम्पसन ने जीत के साथ बुल्गारियाई ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि साथ ही नडाल की ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों में तेजी ला दी।

चोट के कारण खेल से लगभग 12 महीने दूर रहने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे नडाल सीधे सेटों में जीत की ओर अग्रसर दिखे। लेकिन थॉम्पसन ने जाने से इनकार कर दिया और स्पैनियार्ड की कुछ अप्रत्याशित त्रुटियों का फायदा उठाकर दूसरा सेट जीत लिया।

नडाल, जिनकी तीसरे सेट की शुरुआत में ही सर्विस टूट गई थी, ने 1-4 से पिछड़ने के बाद मेडिकल टाइम आउट लिया, क्योंकि ऐसा लगा कि उन्हें अपनी ऊपरी बायीं जांघ के इलाज की जरूरत है। नडाल कोर्ट पर वापस आए, लेकिन पूरी लय में नहीं थे और थॉम्पसन ने इसके बाद आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।