Home sports दुविधा में राहुल द्रविड़, टीम इंडिया और आईपीएल में एक को चुनने...

दुविधा में राहुल द्रविड़, टीम इंडिया और आईपीएल में एक को चुनने की बारी, जानें BCCI की योजना

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/स्पोर्ट्स :-  यह देखना रोचक होगा कि द्रविड़ का कार्यकाल कब तक होगा है।यह अगले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए एक साल के लिए होगा या 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी तक। इस दौरान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप भी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) राहुल द्रविड़ को फिर से टीम इंडिया का कोच बनाना चाहता है। द्रविड़ को बोर्ड फिर से दो साल का अनुबंध देना चाहता है, लेकिन वह चाहता है कि पूर्व भारतीय कप्तान टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाए। उनकी कोचिंग में भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। दोनों ही मौकों पर टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ”बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले सप्ताह द्रविड़ के साथ चर्चा की है। अभी नए अनुबंध की बारीकियों पर काम किया जाना बाकी है। बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएं।” उनसे जब यह पूछा गया कि क्या द्रविड़ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए बिना एक दौरे पर जाने के लिए तैयार होंगे? इस पर सूत्र ने कहा, ”अनुबंध पर काम किया जाएगा लेकिन टेस्ट सीरीज महत्वपूर्ण है और भले ही वह दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज के लिए नहीं जाते हैं, फिर भी वह वनडे सीरीज से टीम के साथ जुड़ सकते हैं।”

आईपीएल या बीसीसीआई?
बीसीसीआई द्वारा प्रस्ताव दिए जाने के बाद द्रविड़ दुविधा में हैं। माना जा रहा है कि उनके पास दो आईपीएल टीमों से मेंटर बनने का ऑफर है। अब देखना है कि वह टीम इंडिया के साथ दो साल के लिए जुड़ते हैं या दो महीने तक चलने वाले आईपीएल के एक सीजन के लिए किसी टीम के साथ करार करते हैं। वह इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के साथ कुछ समय के लिए काम कर चुके हैं।
लक्ष्मण का क्या होगा?
वीवीएस लक्ष्मण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख बने रहेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान टीम को कोचिंग दे सकते हैं। सूत्र ने कहा, ”लक्ष्मण के हाथ एनसीए के काम से भरे हुए हैं। एक और अंडर-19 विश्व कप भी आ रहा है। भारत ए टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी नजदीक है। वह नई एनसीए सुविधा के निर्माण के संबंध में क्रिकेट मामलों में भी शामिल हैं।”
कब तक होगा द्रविड़ का कार्यकाल?
यह देखना रोचक होगा कि द्रविड़ का कार्यकाल कब तक होगा है।यह अगले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए एक साल के लिए होगा या 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी तक। इस दौरान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप भी है।