Home उत्तराखण्ड 22 अगस्त से शुरू होने वाली नंदा देवी लोकजात के दौरान अंतिम...

22 अगस्त से शुरू होने वाली नंदा देवी लोकजात के दौरान अंतिम पड़ावों के लिए थराली विधायक ने मुख्यमंत्री से हैली सेवा की मांग की है

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। 22 अगस्त से शुरू होने वाली नंदा देवी लोकजात के दौरान अंतिम पड़ावों के लिए थराली विधायक ने मुख्यमंत्री से हैली सेवा की मांग की है। बुधवार को चमोली जिले के जोशीमठ प्रखंड में मलारी, बड़ागांव आगमन के अवसर पर थराली विधानसभा क्षेत्र के विधायक भूपालराम टम्टा ने अगले सप्ताहांत से प्रारंभ होने वाली सुप्रसिद्ध नन्दा देवी लोकजात में श्रद्धालुओं के भारी तादाद में पहुंचने की प्रबल संभावनाओं को देखते हुए एक सितंबर से तीन सितंबर तक देवाल ब्लाक के संगम मैदान एवं लोहाजंग से वेदनी बुग्याल तक हैलीकॉप्टर सेवा को पूर्व की भांति संचालित करने की मांग की है।

इस आशय का मांगपत्र उन्होंने मुख्यमंत्री को सौंपा है। ज्ञापन में विधायक ने मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है कि वेदनी बुग्याल और उससे ऊपरी हिमालयी क्षेत्रों में रात्रि विश्राम की अनुमति नहीं होने की दशा में श्रद्धालुओं के लिए एक दिन में पैदल चलकर नंदा देवी के दर्शन, पूजा अर्चना और यात्रा को पूरा करना संभव नहीं है।

इसलिए श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए तीन दिनों के लिए हैली सेवा को सुचारू किया जाए। बताते चलें कि लोहाजंग से आगे का हिमालयी क्षेत्र बहुत ही दुर्गम क्षेत्र है इसमें श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूर्व में भी हैली सेवा का संचालन किया जाता रहा था।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक