Home उत्तराखण्ड उज्जीवन स्मॉल फाइनैंस बैंक ने हल्द्वानी में पहली शाखा के लॉन्च के...

उज्जीवन स्मॉल फाइनैंस बैंक ने हल्द्वानी में पहली शाखा के लॉन्च के साथ उत्तराखण्ड में किया अपना विस्तार

Ujjivan Small Finance Bank expands in Uttarakhand with launch of first branch in Haldwani

Ujjivan Small Finance Bank Haldwani Uttarakhand
Ujjivan Small Finance Bank Haldwani Uttarakhand

बीएसएनके न्यूज / हल्द्वानी डेस्क। उज्जीवन स्मॉल फाइनैंंस बैंक लिमिटेड (उज्जीवन एएफबी) ने उत्तराखण्ड की वित्तीय राजधानी हल्द्वानी में अपनी पहली शाखा खोली है। बैंक का उद्देश्य डिजिटल बैंकिंग एवं राजस्व के विविधीकरण पर ध्यान केन्द्रित करते हुए बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ना है। वर्तमान में उज्जीवन एसएफबी अपनी 6 मौजूदा शाखाओं के माध्यम से उत्तराखण्ड के 48000 से अधिक उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान करता है।

उज्जीवन एसएफबी अपने व्यापक शाखा नेटवर्क एवं ऑनलाईन माध्यम से आकर्षक ब्याज़ दरों पर टर्म डिपोज़िट सुविधाएं पेश करता है। यह 12 महीने तथा 80 सप्ताह (560 दिन) की अवधि के लिए अपने नियमित उपभोक्ताओं को फिक्स्ड डिपोज़ट पर 8.25 फीसदी तथा वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज़ देता है।

Ujjivan Small Finance Bank Haldwani Uttarakhand
Ujjivan Small Finance Bank Haldwani Uttarakhand

इसके अलावा बैंक समान अवधि के लिए एनआरई और एनआरओ उपभोक्ताओं को 8.25 फीसदी ब्याज़ देता है। नॉन-कॉलेबल एफडी पर ब्याज़ दर 8.45 फीसदी है जो 12 महीने तथा 80 सप्ताह (560 दिन) की अवधि के लिए है।

उज्जीवन एसएफबी मैक्सिमा और प्रिविलेज सेविंग अकाउन्ट पर सालाना 7.5 फीसदी की ब्याज दर, किसी भी एटीएम से असीमित लेनदेन, नेट बैंकिंग एवं मोबाइल बैंकिंग के ज़रिए ज़्यादा फंड ट्रांसफर, ज़्यादा नकद लेनदेन एवं निकासी सीमा के फायदे देता है। बैंक विशष अकाउन्ट सुविधाएं भी देता है जैसे सीनियर सीटिज़न अकाउन्ट, महिलाओं के लिए गरिमा अकाउन्ट, एनआर अकाउन्ट एण्ड सोल्युशन्स।

बैंक के मैक्सिमा, प्रीविलेज और बिज़नेस ऐज करेंट अकाउंट कैश डिपोज़िट की प्रत्यास्थ सीमा, कस्टमाइज़्ड पीओएस, ओवरड्राफ्ट सुविधा और फाइनैंशियल बैंक गारंटी देते हैं। उज्जीवन एसएफबी वरिष्ठ नागरिकों के लिए उन के घर तक बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराता है।

उज्जीवन एसएफबी लघु, छोटे एवं मध्यम उद्यमों को प्रॉपर्टी एवं वर्किंग कैपिटल पर रु 10 लाख से रु 10 करोड़ के ऋण उपलब्ध कराता है, और उनकी बैंकिंग संबंधी विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करता है। बैंक घर की खरीद, घर में सुधार के लिए रु 5 लाख से रु 75 लाख तक के हाउसिंग लोन और कम्पोज़िट लोन भी देता है। इसके अलावा उज्जीवन एसएफबी लोगों का घर खरीदने और बनाने का सपना साकार करने में मदद करता है।

इस अवसर पर इत्तिरा डेविस, एमडी एवं सीईओ, उज्जीवन स्मॉल फाइनैंस बैंक ने कहा, ‘‘नैनीताल ज़िले के हल्द्वानी में अपनी शाखा खोलते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हमारे पर्सनलाइज़्ड बैंकिंग प्रोडक्ट एवं सेवाएं उत्तराखण्ड के लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करेंगी। नई शाखा हमारे विस्तृत होते नेटवर्क के माध्यम से उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।