Home उत्तराखण्ड ब्लाक स्तरीय समग्र शिक्षा अभियान के तहत सपनों की उड़ान कार्यक्रम का...

ब्लाक स्तरीय समग्र शिक्षा अभियान के तहत सपनों की उड़ान कार्यक्रम का खंड शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में हुआ समापन

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़ चमोली। ब्लाक स्तरीय समग्र शिक्षा अभियान के तहत सपनों की उड़ान कार्यक्रम खंड शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों के लिए आयोजित ब्लाक स्तरीय सपनों की उड़ान के तहत छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।जिसमें सपनों की उड़ान कार्यक्रम में बच्चों ने सपनों के चित्र,लोकनृत्य,फैंसी ड्रेस,अंग्रेजी शब्द अंताक्षरी,वाद-विवाद, निबंध प्रतियोगिता,और स्वरचित कविता पाठ जैसे प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर उपस्थित अभिभावकों व शिक्षक शिक्षिकाओं का मन मोहा।

संकूल कौब के छात्र छात्राओं के द्वारा फूलदेई पर शानदार जागर नृत्य ने सबका मन मोह लिया। बच्चों के नृत्य अभिनय को देखकर तालियां बजती रही। सपनों के चित्र प्रतियोगिता में रा० प्रा० वि० बुडेरा के रूद्रप्रताप सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

निबंध प्रतियोगिता में रा० प्रा० वि० कौब की आराध्या ने प्रथम स्थान हासिल किया वहीं लोक-संस्कृति नृत्य व गायन में संकुल कौब ने ही प्रथम स्थान प्राप्त किया इस शानदार प्रस्तुति के लिए उन्हें उपस्थित अभिभावकों ने नगद पुरस्कार भी जमकर दिए। जूनियर कविता पाठ में कण्डवालगांव की साक्षी तथा जूनियर निबंध में संकुल कौब की कुमारी सीता प्रथम रही।एसएमसी रा० प्रा० वि० चौपता सर्वश्रेष्ठ रहा।

कार्यक्रम के दौरान आयोजन के संयोजक एवं खंड शिक्षा अधिकारी खुशहाल सिंह टोलिया ने कहा कि सपनों की उड़ान के तहत स्कूली नौनिहालों के समग्र विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या बढ़ाने के साथ साथ उनको हर प्रकार की शिक्षा से विकसित किया जाए।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि चोपता की एसएमसी अध्यक्षा नीमा देवी,सीआरसी रघुनाथ रावत,सतीश चंद्र सिलोडी,बीएल शाह,सीके नेगी,
शिक्षिका रजनी देवी,रीता फर्स्वाण,परमानंद सती, रोशनी नेगी,राधेश्याम सैनी,महेश पुरोहित,पुनीत सती आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन बीआरसी मतिउर्रहमान ने किया।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा ,स्थानीय संपादक