संवाद जन सरोकारों का....

बैनोली गांव के ग्रामीणों ने जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत बनी पेयजल लाइन पर पानी की आपूर्ति कराने की जिलाधिकारी से लगाई गुहार

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / नारायणबगड़,चमोली। बैनोली गांव के ग्रामीणों ने जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत बनी पेयजल लाइन पर पानी की आपूर्ति कराने की जिलाधिकारी से गुहार लगाई है।

प्रखंड के बैनोली गांव के ग्रामीणों का उप ग्राम प्रधान धर्मसिंह रावत के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल दल ने जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर उनके गांव में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत बनाई गई पेयजल लाइन पर एक बूंद भी पानी नहीं चलने की शिकायती ज्ञापन देते हुए कहा कि ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे हैं जबकि भारत सरकार की महत्त्वपूर्ण जल जीवन मिशन योजना उनके गांव में बनाई गई है।

यही नहीं ज्ञापन में कहा गया है कि दूसरी ओर उनके गांव के लिए जिला योजना के अंतर्गत भी अलग सी पेयजल लाइन बनाई तो गई है । परंतु वह योजना भी गांव तक नहीं पहुंची है उसे गांव के घेरबूंगा तोक तक ही छोड़ दिया गया है । जिससे उनके गांव का प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र में भी पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी से मांग की है कि जल जीवन मिशन की लाइन पर पानी की आपूर्ति सुचारू कराने के लिए योजना पर द्वितीय चरण के लिए अभिलंब टेंडर कराए जाएं।

जिससे उनके गांव में पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से हो सके,साथ ही शिष्टमंडल द्वारा जिला योजना के अंतर्गत बनी आधी अधूरी बनाई गई पानी की लाइन की जांच कराने की अपील भी की गई है।

इस बाबत जल जीवन मिशन के कनिष्ठ अभियंता राहुल रुपेण ने कहा कि इस संबंध में ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता से भी वार्ता की है।

उनके निर्देश पर वे शनिवार को बैनोली गांव में जाकर स्थलीय निरीक्षण कर जो भी समस्याएं उजागर होंगी उन्हें उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर समाधान करने की दिशा में कार्य किया जायेगा।

शिष्टमंडल ने उर्मिला देवी,सुभागा देवी, मंदोदरी देवी,जयवीर सिंह नेगी, ज्योति सिंह नेगी,ज्ञानेंद्र खंतवाल,मदन मित्रा आदि शामिल थे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र धनेत्रा,स्थानीय संपादक

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: