Home उत्तराखण्ड ग्राम पंचायत बेडगांव के ग्रामीणों ने सड़क न होने से क्षुब्ध, विधानसभा...

ग्राम पंचायत बेडगांव के ग्रामीणों ने सड़क न होने से क्षुब्ध, विधानसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। ग्राम पंचायत बेडगांव के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण शुरू नहीं होने के कारण क्षुब्ध होकर जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर विधानसभा चुनाव की बहिष्कार की चेतावनी दी है।

ग्राम प्रधान रीना रावत ने बताया कि ग्राम पंचायत बेडगांव के लिए सन् 2015 में सरकार ने शासनादेश जारी कर सड़क निर्माण से संबंधित आवश्यक दस्तावेजों को मांगा था,जिसकी कार्रवाई पूरी की जा चुकी है परंतु सड़क निर्माण के लिए अभी तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं की गई है।

शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को भेजें पत्र में लिखा है कि उनकी ग्राम पंचायत के राजस्व गांवों के लिए नारायणबगड़-बिजोरगाड़-पालछूनी-मानूर-बेडगांव मोटर मार्ग के लिए 2015 में शासनादेश के अनुसार वन विभाग, राजस्व विभाग एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों,कर्मचारियों के द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया जा चुका है।

पत्र में लिखा गया है कि 25-08-2021 को उनके द्वारा सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र भी लोनिवि में निर्धारित प्रारूपों के अनुसार जमा भी कर दिए थे। इसके बावजूद उनके मोटर मार्ग पर आगे की कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। जबकि उनके गांवों को आने-जाने के पैदल रास्ते भी बरसात के दौरान अस्तव्यस्त पड़े हुए हैं जिस कारण स्कूली बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और बीमार लोगों के आवागमन में हमेशा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पत्र में बेडगांव के ग्रामीणों ने आक्रोश जताकर कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले उनके सड़क मार्ग पर कार्रवाई शुरू नहीं की जाती है। तो वे विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन में खीमसिंह, बलवीर सिंह,प्रमोद सिंह, हीरा सिंह,लीला देवी,गोपाल सिंह,मान सिंह, सुरेन्द्र सिंह, दर्शन सिंह,लाल सिंह, माहेश्वरी देवी, ममता देवी, उमादेवी,अवतारी लाल, दर्शन लाल, सुषमा देवी आदि दर्जनों ग्रामीणों के हस्ताक्षर हैं।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here